अडाणी मुद्दे पर ईडी कार्यालय तक मार्च निकालेंगे विपक्षी सांसद 

अडाणी मुद्दे पर ईडी कार्यालय तक मार्च निकालेंगे विपक्षी सांसद 

नई दिल्ली। विभिन्न विपक्षी दलों के सदस्यों ने बुधवार को अडाणी समूह से जुड़े मामले को लेकर संसद भवन से प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के कार्यालय तक मार्च निकालने और जांच एजेंसी को एक शिकायत सौंपने का निर्णय किया है। राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खरगे के संसद भवन परिसर में स्थित कार्यालय में विपक्षी दलों के नेताओं ने अडाणी मुद्दे पर अपनी संयुक्त रणनीति में समन्वय के लिए एक बैठक की।

सूत्रों ने बताया कि विरोध मार्च दोपहर 12 बजकर 30 मिनट पर संसद भवन से शुरू होगा. जिसमें विभिन्न विपक्षी दलों के सांसद हिस्सा लेंगे। अमेरिकी वित्तीय शोध संस्था हिंडनबर्ग रिसर्च की रिपोर्ट आने के बाद से अडाणी समूह और प्रधानमंत्री पर लगातार हमला कर रहे विपक्षी दलों के सदस्यों की मांग है कि इस मुद्दे की जांच के लिए संयुक्त संसदीय समिति का गठन किया जाए।

उल्लेखनीय है कि हिंडनबर्ग रिसर्च ने अडाणी समूह के खिलाफ फर्जी तरीके से लेन-देन और शेयर की कीमतों में हेर-फेर सहित कई आरोप लगाए थे। अडाणी समूह ने इन आरोपों को झूठा करार देते हुए कहा था कि उसने सभी कानूनों और प्रावधानों का पालन किया है। तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के सदस्यों ने घरेलू रसोई गैस के दामों में वृद्धि को लेकर संसद भवन परिसर में महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने विरोध-प्रदर्शन किया और सरकार से जवाब मांगा। तृणमूल कांग्रेस के सांसदों ने घरेलू रसोई गैस के दामों में वृद्धि को लेकर सरकार के खिलाफ नारे लगाए और मांग की कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को इस संबंध में जवाब देना चाहिए। 

ये भी पढ़ें : विदिशा में 60 फीट गहरे बोरवेल में गिरे बच्चे का किया गया रेस्क्यू, मेडिकल टीम अस्पताल ले गई