प्रयागराज : अस्पताल में बिना ओटीपी के नहीं बन रहा काउंटर पर पर्चा

मोतीलाल नेहरू जिला चिकित्सालय, काल्विन में  मरीज परेशान

प्रयागराज : अस्पताल में बिना ओटीपी के नहीं बन रहा काउंटर पर पर्चा

प्रयागराज, अमृत विचार। मोतीलाल नेहरू जिला चिकित्सालय (काल्विन) में बुधवार को इलाज कराने पहुंचे मरीजो ने हंगामा करना शुरू कर दिया। मरीजो का कहना था कि काउंटर पर पर्चा नहीं बन रहा है। कहा जा रहा है कि आधार से लिंक होने के बाद आपके मोबाइल पर ओटीपी आएगी तभी बनेगा पर्चा और इलाज होगा। ओटीपी के चक्कर मे मरीजो को काफी दुश्वारियां झेलनी पड़ रही है।
बतादें कि पिछले कुछ दिनों ने बुखार, खांसी और वायरल से संक्रमित इलाज के लिए मोती लाल नेहरू चिकित्सालय पहुंच रहे हैं। जहां उन्हें अस्पताल के काउंटर पर पर्ची बनवाने के लिए परेशान होना पड़ रहा है।

अस्पताल के काउंटर पर बैठने वाले कर्मचारियों का कहना है कि अगर मोबाईल आधार से लिंक है और ओटीपी आती है तभी पर्ची बनेगी । नही तो इलाज नहीं होगा। पर्ची न बनने के कारण मरीजों को काफी परेशानियां हो रही है। काफी देर से खड़े मरीजो ने हंगामा करना शुरू कर दिया। वहीं मौजूद कांग्रेस नेता इरशाद उल्ला ने आरोप लगाते हुए कहा कि मरीजों को परेशान किया जा रहा है। कभी अस्पताल में डॉक्टरों के न बैठने से परेशानी होती है तो कभी पर्ची न बनने से परेशानी होती है। मरीजों का फोन लेकर जबरजस्ती एक ऐप लोड करवाया जा रहा है।  नेट स्लो हो जाए घंटो इंतजार करना पड़ता है।

काल्विन अस्पताल की अधीक्षक नाइजा सिद्दीकी ने कहा की अस्पताल का जो नियम बना है वह सभी के लिए है। पर्ची के बाद ही डॉक्टर इलाज कर सकेंगे। रही बात ओटीपी की तो आधार लिंक होने पर ही ओटीपी आएगी और पर्चा बनेगा।

यह भी पढ़ें : 14 कोसी परिक्रमा मार्ग के बदलाव को लेकर डीएम के पास पहुंचे संत