UKPSC PCS J 2023: उत्तराखंड सिविल जज भर्ती के लिए जल्द करें अप्लाई, अप्रैल में होगी परीक्षा

UKPSC PCS J 2023: उत्तराखंड सिविल जज भर्ती के लिए जल्द करें अप्लाई, अप्रैल में होगी परीक्षा

देहरादून, अमृत विचार। उत्तराखंड में सिविल जज भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया जल्द बंद होने वाली है। इस साल यूकेपीएससी पीसीएस (जे) परीक्षा के माध्यम से कुल 16 पदों पर भर्तियां की जाएंगी। इस वैकेंसी में आवेदन करने के लिए UKPSC Recruitment की ऑफिशियल वेबसाइट psc.uk.gov.in पर जाना होग। बता दें कि, उत्तराखंड सिविल जज भर्ती परीक्षा का आयोजन अप्रैल महीने में ही होगा।

उत्तराखंड पीसीएस (जे) 2023 के लिए आवेदन प्रक्रिया 01 मार्च 2023 से जारी है। इसमें आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 21 मार्च 2023 तक का समय है। आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी नीचे दिए स्टेप्स को फॉलो करें।

UKPSC PCS J 2023 के लिए करें अप्लाई

आवेदन करने के लिए उम्मीदवार सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट psc.uk.gov.in पर जाएं।
वेबसाइट की होम पेज पर latest Recruitment के लिंक पर क्लिक करें।
इसके बाद UKPSC Uttarakhand Civil Judge Recruitment 2023 Apply Online for 16 Post के लिंक पर जाएं।
अगले पेज पर Apply Online के लिंक पर क्लिक करें। 
इसके बाद मांगी गई डिटेल्स भरकर पहले रजिस्ट्रेशन कर लें।
रजिस्ट्रेशन के बाद एप्लीकेशन फॉर्म भरें।
आवेदन होने के बाद प्रिंट लेकर रख लें।

Uttarakhand Civil Judge 2023 के लिए यहां डायरेक्ट अप्लाई करें।

उत्तराखंड सिविल जज भर्ती में आवेदन प्रक्रिया फीस जमा करने के बाद ही पूरी होगी। इस वैकेंसी में आवेदन करने वाले जनरल कैटेगरी, ओबीसी और EWS वर्ग के उम्मीदवारों को 172.30 रुपये एप्लीकेशन फीस के तौर पर जमा करने होंगे। इसके अलावा, एससी और एसटी के लिए 82.30 रुपये फीस रखी गई है। वहीं, दिव्यांग वर्ग के उम्मीदवारों के लिए फीस 22.30 रुपये तय हुई है। 

उत्तराखंड पीसीएस (जे) भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 21 मार्च को बंद हो जाएगी। वहीं, इस साल परीक्षा का आयोजन 30 अप्रैल 2023 को हो सकता है। उत्तराखंड पब्लिक सर्विस कमीशन की ओर से जारी वार्षिक कैलेंडर में इस परीक्षा की टेंटेटिव डेट दी गई है। ज्यादा जानकारी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर उपलब्ध नोटिफिकेशन देखें। 

यह भी पढ़ें- नैनीतालः ध्वस्तीकरण नोटिस पर हाईकोर्ट का रोक लगाने से इंकार