बरेली: सुदेशना हत्याकांड का खुलासा, हवलदार का साथी निकला हत्यारा

बरेली: सुदेशना हत्याकांड का खुलासा, हवलदार का साथी निकला हत्यारा

बरेली, अमृत विचार। कैंट के आर्मी आवास में सैन्य कर्मी की पत्नी की गला रेत कर हुई हत्या का पुलिस ने आज खुलासा कर दिया। हत्यारा कोई और नहीं सैन्य कर्मी का साथी निकला। पुलिस ने हत्या का सफल अनावरण करते हुए आरोपी के खिलाफ कार्यवाही करते हुए उसे जेल भेज दिया है। बताते चलें थाना कैंट के सिग्नल रेजीमेंट यूबी एरिया में तैनात सैन्य कर्मी हवलदार मनोज सेनापति की पत्नी सुदेशना की तीन दिन पहले आर्मी आवास में गला रेत कर हत्या कर दी गई थी। इस मामले में व मेजर अनुभव मलिक यूबी एरिया सिंगनल रेजीमेन्ट थाना कैट के द्वारा थाना कैंट में अज्ञात के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कराया गया था। पुलिस ने जांच में पाया सुदेशना की हत्या किसी नजदीकी ने की है। घटना के जल्द खुलासे को लेकर थाना कैंट प्रभारी बलवीर ने टीम गठित कर जांच शुरू की।

पुलिस टीम द्वारा जांच-पड़ताल  की गई एवं साक्ष्य संकलित किए गए एव सेना क्षेत्र के अन्तर्गत पड़ने वाले सीसीटीवी कैमरों को देखा गया। जिसमें सिग्नल मैन नितीश पांडेय द्वारा घटना को कारित करना पाया गया। आज आरोपी नितीश पांडेय  को स्थानीय पुलिस की सुपुर्दगी में लिया गया। अभियुक्त से घटना के बारे में जानकारी ली गई तो उसने बताया कि मैं वर्ष 2022 के माह अक्टूबर से दिसंबर तक बाहर कोर्स करने गया था। इसी मध्य मनोज सेनापति के मेरी पत्नी संबंध हो गए थे और मनोज सेनापति के पास मेरी पत्नी के कुछ आपत्तिजनक फोटो और वीडियो भी थे। मैंने उन्हें मिटाने के लिये मनोज सेनापति और उसकी पत्नी से कई बार कहा। मनोज सेनापति मेरी पत्नी को ब्लैकमेल कर रहा था तो मैने अपनी पत्नी को नवंबर 2022 में अपने घर भेज दिया। उसके बाद भी मेरी पत्नी और मनोज सेनापति की लगातार बात होती रही। मुझे इस बात पर अंदर ही अंदर घुटन सी महसूस हो रही थी। 

13 मार्च को वह करीब 8 बजे अपनी स्कूटी से लाइन से गोल्फ ग्राउंड गया और उसके बाद करीब 10.30 बजे गोल्फ ग्राउंड से चलकर 11 बजे के करीब आईबीजीएच कॉलोनी पहुंचा। कॉलोनी में मनोज सेनापति के घर पहुंचा, स्कूटी उसने सड़क पर ही खड़ी कर दी थी। मनोज सेनापति के घर जाकर उसकी पत्नी सुदेशना से बात की। वह बैड पर बैठी थी और उसने उससे अपनी पत्नी के फोटो व वीडियो को डिलीट करने के लिये मनोज को बुलाने को कहा तो वह मेरे ऊपर गुस्सा हो गई और झगड़ा करने लगी। जब वह नहीं मानी तो उसने अपने बैग से खुखरी निकालकर सुदेशना के ऊपर गर्दन व शरीर पर लगातार वार किए। उसके बाद उसने हाथ धोकर खुखरी अपने बैग में रखी और वहां से अपनी स्कूटी लेकर चर्च चौराहा होते हुए लाइन जाते समय खुखरी और अन्य सामान को फेंक दिया था।

ये भी पढे़ं- बरेली: ऊर्जा मंत्री के समझौते के बाद भी नहीं पूरी हुईं विद्युत संविदा कर्मियों की मांगें, धरना जारी