मुरादाबाद: एसएसपी की चौखट पर पहुंचा शूकर खरीद का मामला, रुपये दिलाने की लगाई गुहार

मुरादाबाद: एसएसपी की चौखट पर पहुंचा शूकर खरीद का मामला, रुपये दिलाने की लगाई गुहार

मुरादाबाद, अमृत विचार। सरेआम हत्या, लूटपाट व चोरी जैसी जघन्य घटनाओं से दो-चार पुलिस गुरुवार को कुछ देर तक असमंजस की स्थिति में पड़ गई। एक तहरीर के मजमून ने पुलिस अधिकारियों के चेहरे की शिकन बढ़ा दी। शूकर के कारोबार में लाखों की ठगी की तहरीर पर कई बार नजर फेरने के बाद उच्चाधिकारी ने जांच के बाद कानूनी कार्रवाई का आदेश दिया। एसएसपी की चौखट तक पहुंचा शूकर की खरीद फरोख्त का विवाद शहर की सुर्खियों में है।

बिलारी थाना क्षेत्र में मोहम्मदपुर सादिकपुर गांव के रहने वाले महेश कुमार ने एसएसपी को तहरीर दी। जाति का उल्लेख करते बताया कि वह शूकरों का व्यापार करते हैं। इटावा के रहने वाले एक शूकर कारोबारी से जुलाई 2022 में उन्होंने एक व्यापारिक समझौता किया। तय सौदे के तहत 135 रुपये प्रति किग्रा की दर से 87.10 क्विंटल शूकर की आपूर्ति उन्होंने इटावा के कारोबारी को की।

तीन जुलाई को सभी शूकर गाड़ी में भरकर बिलारी से इटावा भेज दिए गए। इसके पूर्व कुल 11 लाख 75 हजार 850 रुपये के एवज में महेश कुमार को महज एक लाख रुपये ही मिला। शेष रकम कुछ दिनों बाद चुकता करने का आश्वासन मिला। कुछ दिनों बाद महेश कुमार ने इटावा के कारोबारी से मोबाइल फोन पर संपर्क साधा। रुपये चुकता करने की बजाय इटावा का कारोबारी टाल मटोल करने लगा।

फिर महेश कुमार को मोबाइल नंबर आरोपी ने ब्लैक लिस्ट में डाल दिया। शूकर व्यापारी की करतूत से महेश का सिर ठनका। दूसरे ही दिन वह इटावा में मानिकपुर गांव के रहने वाले शूकर कारोबारी के घर पहुंचे। महेश को देख आरोपी कारोबारी आग बबूला हो गया।

गाली गलौज करते हुए आरोपी ने जान से मारने की धमकी दी। महेश को उल्टे पांव वापस लौटना पड़ा। इस बीच महेश को किसी ने सुझाव दिया कि वह पुलिस अधिकारियों से संपर्क करे। रुपये के लेनदेन के विवाद के निस्तारण में उच्चाधिकारी त्वरित कार्रवाई कर रहे हैं।

वकील की मदद से तहरीर बनवा कर महेश एसएसपी कार्यालय पहुंच गए। महेश की तहरीर पर पुलिस के उच्चाधिकारियों ने आरोपों की जांच व विधिक कार्रवाई के आदेश दिए हैं। इन सब के बीच महेश ने बताया कि बीते फरवरी माह में ही उसने अपनी बहन की शादी की। लाखों रुपये कर्ज लेकर उसने शादी में खर्च किया। उधार की रकम हासिल करने की राह में अब पुलिस ही उसकी एक मात्र मददगार है।

यह भी पढ़ें- मुरादाबाद: दो दिन में ही रोहिंग्या का कांठ में बन गया जन्म प्रमाणपत्र, पुलिस के हाथ लगा संदिग्ध मोबाइल नंबर