खबर का असर : बीएसए के निर्देश पर बीईओ नवाबगंज ने दर्ज किया बयान

अभिभावकों पर सुलह का दवाब बना रहा शिक्षक, मुकदमे की धमकी

खबर का असर : बीएसए के निर्देश पर बीईओ नवाबगंज ने दर्ज किया बयान

शिक्षक की पिटाई से स्कूल छोड़ने का मामला

बहराइच, अमृत विचार। जिले के संविलियन विद्यालय कोदही के शिक्षक द्वारा कई छात्रों की 11 मार्च को पिटाई की गई थी। पिटाई के डर से तीन छात्रों ने स्कूल जाना छोड़ दिया था। इस खबर का प्रकाशन अमृत विचार अखबार ने बुधवार के अंक में किया था। खबर का संज्ञान लेते हुए जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने जांच खंड शिक्षा अधिकारी नवाबगंज को दी। बीएसए के निर्देश पर शुक्रवार को गांव पहुंचकर बीईओ ने छात्रों के साथ अभिभावकों का बयान दर्ज किया।

विकास खंड फखरपुर क्षेत्र के संविलियन विद्यालय कोदही के एक शिक्षक ने एक ही कक्षा के तीन बच्चों को जमकर पीटा था। जिससे आहत बच्चों ने स्कूल जाना छोड़ दिया था। वहीं अभिभावकों ने मामले की शिकायत मुख्यमंत्री, डीएम व बीएसए से किया था। इस खबर को अमृत विचार अखबार ने बुधवार के अंक में प्रमुखता से प्रकाशित किया था।

खबर का संज्ञान लेते हुए जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी एआर तिवारी ने टीम गठित कर पूरे प्रकरण की जांच खंड शिक्षा अधिकारी नवाबगंज को सौंपा थी। शुक्रवार को खंड शिक्षा अधिकारी नवाबगंज ने अभिभावकों व बच्चों के बयान दर्ज किया है। खंड शिक्षा अधिकारी ने बताया कि रिपोर्ट बीएसए को दी जायेगी। इसके बाद आगे की करवाई होगी। इस दौरान प्रधानाचार्य, शिक्षक और ग्रामीण मौजूद रहे।

सुलह का बनाया जा रहा दबाव

अभिभावक व बच्चों का आरोप है कि स्कूल के शिक्षक रविन्द्र मिश्रा व अन्य सम्भ्रांत लोगों द्वारा सुलह समझौता का लगातार दबाव बनाया जा रहा है। लोग लगातार घर आकर मामले में सुलह समझौता करने का दबाव बच्चों व अभिभावकों पर बना रहे हैं। जिससे अभिभावक व बच्चे मानसिक रूप तनाव में हैं। विभा देवी ने बताया कि शुक्रवार को स्कूल में जांच टीम के समाने बयान दर्ज कराने के बाद शिक्षक रविन्द्र मिश्रा ने सुलह समझौता न करने पर मुकदमा दर्ज कराने की धमकी दी।

यह भी पढ़ें : अखिलेश यादव ने कहा- पूंजीपतियों की हितैषी है भाजपा सरकार, दलितों की जमीन हड़पने की साजिश बर्दाश्त नहीं