बरेली: 20 फीडर पर हुए फाल्ट, 100 से अधिक गांवों में पूरी रात गुल रही बिजली

बरेली: 20 फीडर पर हुए फाल्ट, 100 से अधिक गांवों में पूरी रात गुल रही बिजली

बरेली, अमृत विचार। बिजली कर्मचारियों की हड़ताल से उपभोक्ताओं को परेशानी हो रही है। हड़ताल के दौरान 20 से अधिक फीडर में दिक्कत होने से 100 से अधिक गांवों में पूरी रात बिजली गुल रही। पूरी रात बिजली नहीं आने से उपभोक्ताओं को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। सुबह के समय पानी नहीं होने से भी लोग परेशान हुए।

निजीकरण के विरोध समेत 14 सूत्रीय मांगों को लेकर बिजली अधिकारी और कर्मचारी 72 घंटे की हड़ताल पर चले गए हैं। ऐसे में जिले में बिजली का संकट गहरा गया है। 20 से अधिक फीडर पर फाल्ट होने के बाद कोई कर्मचारी उन्हें ठीक करने नहीं पहुंचा। इसकी वजह से फरीदपुर, नदोसी, आंवला, नकटिया, सिटी फीडर, दुर्गानगर, नवाबगंंज, हाफिजगंज, फतेहगंज पूर्वी, भमोरा, मीरगंज, बहेड़ी, कुआडांडा, देवरनिया, ठिरिया, जगतपुर आदि फीडर ब्रेक डाउन और लोकल फाल्ट की वजह से बिजली आपूर्ति नहीं दे पा रहे हैं। ऐसे में इन फीडरों से जुड़े करीब दो लाख बिजली उपभोक्ता प्रभावित हो रहे हैं।

नदोसी उपकेंद्र से जुड़े बंडिया, खना गौटिया, टयूलिया, तिलियापुर, धंतिया आदि गांव में 24 घंटे से बिजली नहीं होने से अंधेरा छाया हुआ है। वहीं फतेहगंज पश्चिमी कस्बे में लगे ट्रांसफॉर्मर से फेस उड़ने के कारण मोहल्ला अंसारी पूर्वी ,पश्चिमी, उत्तरी, मोहल्ला माली नई बस्ती सहित सैकड़ों घरों की बिजली गुल हो गई है। हड़ताल के चलते कर्मचारी लाइन सही नहीं कर रहे हैं। यहां लगातार जनता विद्युत आपूर्ति को लेकर शिकायत कर रही है, लेकिन उनकी किसी प्रकार की सुनवाई नहीं हो पा रही है। कोई विवाद न हो इस लिए बिजली घर पर पुलिस तैनात है।

वैकल्पिक व्यवस्था भी नहीं आ रही काम
विद्युत व्यवस्था प्रभावित न हो इसके लिए अधिकारियों ने वैकल्पिक व्यवस्था की है। जिसके तहत संविदा, एजेंसियों से जुड़े कर्मचारियों, आईटीआई, पॉलीटेक्निक डिग्रीधारक से सहयोग मांगा है, लेकिन फाल्ट होने के बाद भी उसे कोई ठीक करने नहीं पहुंच रहा है।

ये भी पढे़ं- बरेली: खाते से निकले 8.16 लाख रुपये, शाखा प्रबंधक पर रिपोर्ट