ओबीसी समुदाय के खिलाफ राहुल की टिप्पणी जातिवादी मानसिकता को दर्शाती है: जेपी नड्डा

ओबीसी समुदाय के खिलाफ राहुल की टिप्पणी जातिवादी मानसिकता को दर्शाती है: जेपी नड्डा

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अध्यक्ष जेपी नड्डा ने अन्य पिछड़ी जाति (ओबीसी समुदाय) पर टिप्पणी के लिए कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर शुक्रवार को निशाना साधा और कहा कि ओबीसी समुदाय की तुलना चोरों से करना उनकी दयनीय और जातिवादी मानसिकता को दर्शाता है। नड्डा ने ट्वीट कर कहा, राहुल गांधी का अहंकार बहुत बड़ा और समझ बहुत छोटी है।

अपने राजनीतिक लाभ के लिए उन्होंने पूरे ओबीसी समाज का अपमान किया। उन्हें चोर कहा। समाज और कोर्ट के द्वारा बार-बार समझाने और माफ़ी माँगने के विकल्प को भी उन्होंने नज़रअंदाज़ किया और लगातार ओबीसी समाज की भावना को ठेस पहुँचाई।

उन्होंने कहा, कल सूरत कोर्ट ने राहुल को ओबीसी समाज के प्रति उनके आपत्तिजनक बयान के लिए सजा सुनाई है। परंतु राहुल व कांग्रेस पार्टी अभी भी अपने अहंकार के चलते लगातार अपने बयान पर अड़े व निरंतर ओबीसी समाज की भावनाओं को आहत कर रहे हैं।

पूरा ओबीसी समाज प्रजातांत्रिक ढंग से राहुल से इस अपमान का बदला लेगा। भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि गांधी को तथ्यों से परे और मनगढ़ंत आरोप लगाने की आदत है। वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव के पहले राहुल ने राफ़ेल के नाम पर देश को भ्रमित करने की कोशिश की। इसे लेकर माननीय उच्चतम न्यायालय ने फटकार लगायी और गांधी को मनगढ़ंत आरोप के लिए बिना शर्त माफ़ी माँगनी पड़ी थी।

इसके बाद चौकीदार चोर है का शोर मचाया, जिस पर मीडिया रिपोर्ट के अनुसार कांग्रेस वर्किंग कमेटी के सदस्यों तक ने एतराज जताया। इस नारे पर जनता जनार्दन की अदालत ने 2019 चुनाव में गांधी को जमकर फटकार लगायी और कांग्रेस को मुँह की खानी पड़ी - बुरी हार का सामना करना पड़ा। 

ये भी पढ़ें:  करणी सेना की दखल से एक महीने के बाद दर्ज हुआ अपहरण और लव जिहाद का मुकदमा