बरेली : ऑल इंडिया मुस्लिम जमात के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने दी मुबारकबाद, कहा- रमजान में खाने-पीने के होटल न खोलें मुसलमान 

बरेली : ऑल इंडिया मुस्लिम जमात के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने दी मुबारकबाद, कहा- रमजान में खाने-पीने के होटल न खोलें मुसलमान 

बरेली, अमृत विचार। दरगाह आला हजरत से जुड़े संगठन ऑल इंडिया मुस्लिम जमात की एक विशेष बैठक ग्रांड मुफ्ती हाउस में सम्पन्न हुई। बैठक की अध्यक्षता करते हुए जमात के राष्ट्रीय अध्यक्ष मौलाना शहाबुद्दीन रजवी ने देशवासियों को रमजान शरीफ की मुबारकबाद पेश की और कहा कि ये महीना खुदा की इबादत करने का है।अपने गुनाहों से तोबा करें। पूरे महीने के रोजों को इस्लाम ने फर्ज करार दिया है। हर मर्द व औरत और आकील व बालिक पर रोजे फर्ज किए गए हैं। रोजा न रखने वाला सख्त गुनाहगार है और किसी भी सूरत में ये रोजे माफ नहीं है, इसलिए रोजा रखने का पाबंदी के साथ एहतमाम करें।

मौलाना ने आगे कहा कि मुसलमान खाने पीने की दुकाने और होटलों को दिन में बंद रखें और इफ्तार के बाद खोलें ताकि रमजान का एहतराम बाकी रहे। गत वर्षों में देखा ये गया है कि रमजान शरीफ के दिनों में खाने-पीने के होटल खुल रहे हैं। लोग खुले आम खाते-पीते भी देखे गए हैं। अब ऐसा नहीं होना चाहिए, इसलिए कि रमजान शरीफ का एहतराम करना बहुत जरूरी है वरना इस तरह का काम करने वाले लोग सख्त गुनाहगार होते हैं।

आला हजरत ट्रस्ट के अध्यक्ष मौलाना मोहतशिम रजा खां कादरी ने सभी देश वासियों को मुबारकबाद देते हुए कहा कि रमजान का महीना बहुत मुबारक और मुकद्दस है, इशा की नमाज के बाद तराबी की नमाज का खास एहतमाम किया जाता है, इस नमाज में पूरा कुरआन शरीफ पढ़ा जाता है जिसका खुदा सुनने वालों को बेपनाह सबाब देता है इसलिए लोग नमाज का पाबंदी के साथ एहतमाम करें।

बैठक में जिला अध्यक्ष तहसीन खां ने नगर निगम और प्रशासन से सफाई सुथराई की मांग की है। शहर अध्यक्ष जारीब गद्दी ने सेहरी और इफ्तार के वक्त पानी और बिजली को सूचारू रूप से रखने की मांग की। बैठक में हाजी नाजिम बेग,आरीफ अंसारी,सय्यद तय्यब चिश्ती, रोमान अंसारी, शाहिद रज़वी, और आला हजरत ट्रस्ट के कलीम कुरैशी, सय्यद सोएब मियां, सय्यद असद अली, ओवैस खां, सय्यद शाबान अली आदि लोग उपस्थित थे।

ये भी पढ़ें- बरेली: जुमे की नमाज को लेकर पुलिस ने जारी किया अलर्ट, सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता