रामपुर : अमृतपाल सिंह के समर्थन में लगे पोस्टर, डीआईजी ने कहा- न दें अफवाहों पर ध्यान

डीआईजी ने कोतवाली में ली अधिकारियों की बैठक, एहतियाती तौर पर पुलिस बल तैनात

रामपुर : अमृतपाल सिंह के समर्थन में लगे पोस्टर, डीआईजी ने कहा- न दें अफवाहों पर ध्यान

शांति व्यवस्था को लेकर दलबल के साथ पैदल मार्च करते डीआईजी शलभ माथुर

रामपुर/बिलासपुर, अमृत विचार। कोतवाली क्षेत्र में कुछ असामाजिक तत्वों ने अलगाववादी संगठन‘वारिस पंजाब दे’के प्रमुख व फरार चल रहे अमृतपाल सिंह के समर्थन में पोस्टर लगाकर माहौल खराब करने का प्रयास किया। हरकत में आये पुलिस प्रशासन ने पोस्टरों को फाड़कर पोस्टर लगाने वाले लोगों की तलाश शुरू कर दी है। इसके साथ ही एहतियात के तौर पर भारी पुलिस बल भी तैनात किया गया है।

Untitled 20

 गुरुवार को रात में कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला शान्ति कालोनी निकट पंजाबी कालोनी स्थित नगर पालिका काम्प्लेक्स समेत कई जगह अलगाववादी अमृतपाल सिंह के समर्थन में पोस्टर लगाये गये। जिसकी सूचना सुबह पुलिस को लगी। सूचना मिलते ही कोतवाल नवाब सिंह दलबल के साथ मौके पर पहुंचे। 

नगरपालिका काम्प्लेक्स के पिलरों पर अमृतपाल सिंह के समर्थन में लगे पोस्टर उतरवाए और उच्चाधिकारियों को मामले से अवगत कराया। मामले की गंभीरता को देखते हुए शुक्रवार शाम करीब चार बजे डीआईजी मुरादाबाद परिक्षेत्र शलभ माथुर कोतवाली पहुंचे। अधिकारियों की आवश्यक बैठक ली। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए।

 बैठक में पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार शुक्ला, सीओ लाइन संगम कुमार, सीओ स्वार ओंकार नाथ शर्मा व कोतवाल नवाब सिंह भी मौजूद रहे। बैठक के बाद डीआईजी ने पुलिस बल के साथ नगर के विभिन्न मार्गों पर पैदल मार्च निकाला और लोगों को किसी अफवाह पर ध्यान न देने और शरारती तत्वों पर नजर रखने की अपील की। पोस्टरों में कहा गया है कि अमृतपाल को छोड़ें, उसकी सपोर्ट करें, केंद्र सरकार ने उसे गैरकानूनी तरीके से गिरफ्तार किया है। साथ ही 26 मार्च को शाम 4 बजे पुरानी मंडी से उसकी सपोर्ट में रैली निकालने की जानकारी दी गई है।

उत्तराखंड-यूपी बार्डर पर चौकसी बढ़ाई
आपको बता दें कि पंजाब पुलिस द्वारा ‘वारिस पंजाब दे’ के प्रमुख अमृतपाल सिंह के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर और गैर-जमानती वारंट जारी किये जाने के बाद पुलिस भी अलर्ट मोड़ पर है। पंजाब पुलिस ने आशंका जाहिर की है कि अमृतपाल नेपाल भागने की फिराक में है। जिसके बाद यूपी व उत्तराखंड बार्डरों पर चौकसी बढ़ा दी है। कोतवाली क्षेत्र की रूद्र-बिलास चौकी क्षेत्र में पुलिस लगातार संदिग्ध वाहनों की चेकिंग कर रही है। साथ ही पुलिस का सोशल मीडिया सेल लगातार ऐसे लोगों को चिह्नित कर रहा है। जो अमृतपाल के सोशल मीडिया ग्रुप वारिस पंजाब दे पर एक्टिव है या लाइक और कमेंट कर रहे हैं।
 
पुलिस अलर्ट है, मामले की जांच की जा रही है, कुछ लोगों को चिन्हित किया गया है। पहली बात तो ऐसा कोई आयोजन होने नहीं दिया जाएगा, यदि फिर भी किसी ने ऐसा करने का प्रयास किया तो उसके साथ सख्ती के साथ निपटा जाएगा। लिप्त पाए जाने पर उनके खिलाफ आवश्यक कानूनी कार्रवाई की जायेगी।- शलभ माथुर, डीआईजी, मुरादाबाद परिक्षेत्र

ये भी पढ़ें:- रामपुर : अब्दुल्ला के दो जन्म प्रमाण-पत्र मामले में साक्ष्य पेश करने के लिए मांगा समय, सीजेएम कोर्ट में चल रही सुनवाई