मुरादाबाद : जनप्रतिनिधियों ने मंत्री के सामने रखी समस्याएं, बिजली विभाग की सुस्ती पर तल्ख हुए जितिन प्रसाद

श्रोता बने रहे प्रभारी मंत्री, बोलते रहे सपा के विधायक

मुरादाबाद : जनप्रतिनिधियों ने मंत्री के सामने रखी समस्याएं, बिजली विभाग की सुस्ती पर तल्ख हुए जितिन प्रसाद

मुरादाबाद,अमृत विचार।  जिला योजना समिति की बैठक में जनप्रतिनिधियों ने सिलिसेलवार समस्याएं गिनाईं। सपा विधायकों ने एक-एक कर विधानसभा क्षेत्रवार बात रखी। जिला पंचायत अध्यक्ष, सदस्यों ने सड़क, बिजली, पानी का मुद्दा प्रमुखता से रखा। इस दौरान जिम्मेदार बगले झांकने को मजबूर हुए। अधिकतर शिकायतें योजनाओं के क्रियान्वयन को लेकर रखीं गयीं। तीन घंटे तक प्रभारी मंत्री ने सभी को सुना। एक मामले को लेकर नाराजगी जाहिर करते हुए उसे दूर करने का आदेश दिया। 

सर्किट हाउस में पीडब्ल्यूडी मंत्री एंव जिले के प्रभारी मंत्री जितिन प्रसाद ने राज्य सरकार के एक साल पूरे होने पर सरकारी प्रयासों की चर्चा की। दोपहर एक बजे के बाद शुरू बैठक चार बजे पूरी हुई। बिलारी के सपा विधायक मो.फहीम ने मंत्री के सामने पिपली गांव में अटल आवासीय योजना के तहत बन रहे विद्यालय तक सड़कों को जोड़ने का मामला उठाया।

कहा कि प्रदेश में 14 विद्यालय स्वीकृत हुए हैं। उसमें एक विद्यालय अकेले मुरादाबाद में उनकी विधानसभा क्षेत्र को मिला है। जिसे 68 करोड़ की लागत से बनाया जा रहा है। गांव को जाने वाली सड़क जर्जर है। गन्ना और मंडी समिति की सड़कों को लोक निर्माण विभाग में शामिल करने की मांग की। करम अली शाह की दरगाह और कंकरखेड़ा मंदिर को पर्यटन में शामिल करने की मांग उठाई। कहा कि चितेरी गांव में कई माह पूर्व करंट से 13 भैसों और एक व्यक्ति की मौत हो गई थी। घटना के बाद काफी हंगामा हुआ था। घटना का सीएम ने संज्ञान लिया था, लेकिन अब तक जर्जर तारों को नहीं बदला गया।

कांठ विधायक कमाल अख्तर ने चटकाली में स्थित हजरत मासूम अली शाह की दरगाह को विकसित करने, 33 केवी लाइन का बिजली घर बनाने, नींबूलगला में बनकर तैयार हो चुके आईटीआई को हैंडओवर करने, सड़कों की मरम्मत के लिए बजट आवंटित, सिहाली खद्दर में बने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र को उच्चीकृत कर सीएचसी बनाने की मांग की। मुरादाबाद देहात के विधायक हाजी नासिर कुरैशी ने जिगर कॉलोनी के सामने रामगंगा नदी पर पुल बनाने की मांग की।  कहा कि पुल बनने से जामा मस्जिद के पुल का जाम भी कम होगा। जिगर कॉलोनी के सामने से ग्रामीण और शहर में समन्वय स्थापित होगा। भोजपुर में थाने से आगे आबादी के ऊपर से गुजर रहे बिजली के तारों को हटवाने, पीपलसाना प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र को सुचारू रूप से चालू कराने की मांग की। रामपुर चौराहे से काशीपुर को जाने वाली टांडा सड़क को बनवाने का भी मुद्दा भी उठाया। 

जिला पंचायत सदस्यों ने कहा कि बिजली, पानी, सड़क की समस्याएं ही रहीं। मंत्री ने चीफ अभियंता को व्यवस्था में सुधार लाने के आदेश दिए। बैठक में जिला पंचायत अध्यक्ष डा.शेफाली सिंह, जिलाध्यक्ष राजपाल सिंह चौहान, सदस्य विधान परिषद डा. जयपाल सिंह, प्रदेश उपाध्यक्ष/सदस्य विधान परिषद सतपाल सिंह सैनी, महानगर अध्यक्ष धर्मेन्द्र नाथ मिश्रा, जिलाधिकारी शैलेन्द्र कुमार सिंह, एसएसपी हेमराज मीना, सीडीओ सुमित यादव, सीएमओ एमसी गर्ग, विधायक कुंदरकी जियाउर्रहमान बर्क, विधायक ठाकुरद्वारा नवाबजान ने अपनी बात रखी।

ये भी  पढ़ें : मुरादाबाद : नवरात्रि और रमजान में बिजली कटौती से लोगों में नाराजगी, कलेक्ट्रेट पर किया प्रदर्शन

 

ताजा समाचार

काशीपुर: सात साल में बना आरओबी सात दिन के अंदर हुआ बंद
लखीमपुर-खीरी: सर्वेयर के दलाल ने प्रधानमंत्री आवास लाभार्थी से वसूले 18 हजार रुपये, रिपोर्ट दर्ज
मुरादाबाद : सिलेंडर से भरे ट्रक में लगी भीषण आग, उड़-उड़ कर फटे एलपीजी सिलेंडर...इलाके में दहशत का माहौल
कासगंज : डिवाइडर के मध्य आने जाने के लिए खोला जाए रास्ता, स्थानीय लोगों की पालिका अधिकारियों से हुई कहासुनी 
Exclusive: बसपा ने सोशल इंजीनियरिंग का अपनाया फार्मूला; अहिरवार पर दांव लगाकर संघर्ष को बनाया त्रिकोणीय
जौनपुर:भारतीय संस्कृति को जानने के लिए पाराकमाल पहुँचा अमेरिकी छात्रों का दल