हैदराबाद: तेलंगाना के वरिष्ठ नेता डी श्रीनिवास हुए फिर से कांग्रेस में शामिल

हैदराबाद: तेलंगाना के वरिष्ठ नेता डी श्रीनिवास हुए फिर से कांग्रेस में शामिल

हैदराबाद। अविभाजित आंध्र प्रदेश के पूर्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं भारत राष्ट्र समिति (टीआरएस) के पूर्व राज्यसभा सदस्य धर्मपुरी श्रीनिवास अपने बड़े पुत्र धमापुरी संजय के साथ रविवार को फिर से कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गये।

ये भी पढ़ें - RSS और BJP को हराने के लिए सभी राजनीतिक दलों को आना चाहिए साथ: भाकपा सांसद

श्रीनिवास ने अखिल भारतीय कांग्रेस समिति के तेलंगाना प्रभारी माणिक राव ठाकरे, तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष रेवंत रेड्डी, सांसद उत्तम कुमार रेड्डी तथा अन्य प्रमुख नेताओं की मौजूदगी में कांग्रेस में शामिल हुए। व्हीलचेयर पर गांधी भवन पहुंचे श्री श्रीनिवास ने कहा, “ मैं कांग्रेस पार्टी में शामिल होकर बहुत खुश हैं।

ऐसा लग रहा है कि मैं घर वापस आ गया हूं।” इस अवसर पर उत्तम कुमार रेड्डी सांसद, कोमाटिरेड्डी वेंकट रेड्डी सांसद जनारेड्डी, पूर्व मंत्री शब्बीर अली, पोन्नाला लक्ष्मैया, रेणुका चौधरी सहित अन्य महत्वपूर्ण नेता भी उपस्थित थे। अविभाजित आंध्र प्रदेश में दो बार कांग्रेस की प्रदेश इकाई का नेतृत्व करने के साथ ही राजशेखर रेड्डी कैबिनेट में मंत्री रहे श्रीनिवास ने 2014 में नवगठित तेलंगाना राज्य में पहली सरकार बनाने के बाद तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) में शामिल हो गये थे।

मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने उन्हें सरकार के विशेष सलाहकार के पद से पुरस्कृत किया था और बाद में 2016 में उन्हें राज्यसभा बनाया था। वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव के दौरान उन पर पार्टी विरोधी गतिविधियों के आरोप ल्रगे थे। उन्होंने हालांकि टीआरएस के खिलाफ काम करने के आरोपों से इनकार किया लेकिन उनकी नहीं सुनी गयी जिसके बसाद वह राजनीतिक रूप से निष्क्रिय रहे।

ये भी पढ़ें - शिरोमणि अकाली दल के पूर्व विधायक आप में शामिल