बरेली: परसाखेड़ा में खुलेगा स्क्रैपिंग सेंटर, कंडम हो चुके 1 लाख से अधिक वाहन होंगे स्क्रैप

अभी तक एक लाइसेंस के लिए जिले में आया आवेदन

बरेली: परसाखेड़ा में खुलेगा स्क्रैपिंग सेंटर, कंडम हो चुके 1 लाख से अधिक वाहन होंगे स्क्रैप

बरेली, अमृत विचार। उम्र पूरी होने के बाद भी दौड़ रहे कंडम वाहनों को स्क्रैप किया जाएगा। इसके लिए परसाखेड़ा, सीबीगंज में स्क्रैप सेंटर खोला जाएगा। हालांकि जिले में स्क्रैपिंग सेंटर खोलने के लिए अभी तक एक लाइसेंस के लिए आवेदन आया है। सेंटर बनने के बाद पुराने वाहनों को काटकर स्क्रैप किया जाएगा। वाहन काटने के बाद कंपनी की तरफ से प्रमाणपत्र भी जारी किया जाएगा। जिससे नया वाहन लेने में छूट मिलेगी।

जिले में 1.25 लाख वाहन उम्र पूरी करने के बाद भी सड़कों पर दौड़ रहे हैं। स्क्रैप नीति के तहत जिले में स्क्रैपिंग सेंटर का लाइसेंस लेने के लिए एक आवेदन आया है। ऐसे में अभी एक ही स्क्रैप सेंटर का निर्माण परसाखेड़ा में कराया जाएगा। विभाग से मिली जानकारी के अनुसार बिना कागज और मानक पूर किए बिना 30 हजार कामर्शियल ट्रैक्टर, ट्रक, टाटा मैक्स लोडर आदि वाहन हैं। वहीं 90 हजार से अधिक दो पहिया, तीन पहिया और चार पहिया वाहन हैं। अगले महीन तक स्क्रैपिंग सेंटर तैयार होने की बात अधिकारी कह रहे हैं।

शुरुआत में 22 सरकारी विभागों के उम्र पूरी कर चुके 150 से अधिक वाहनों को परिवहन विभाग के अधिकारियों ने चिन्हित किया है। अगले माह सभी वाहनों को स्क्रैप करने की तैयारी की जा रही है। एआरटीओ प्रशासन मनोज सिंह ने बताया कि एक कंपनी की तरफ से स्क्रैपिंग सेंटर खोलने के लिए आवेदन किया गया है। जल्द ही स्क्रैप सेंटर पर वाहनों को स्क्रैप करने का काम शुरू कर दिया जाएगा।

ये भी पढ़ें- बरेली: CM ने दी 'मोबाइल वेटनरी वैन' की सौगात, अब घर बैठे मिलेगा पशुओं को इलाज