शाहजहांपुर: शराब फैक्ट्री फिर शुरू कराने को सांसद से मिले कर्मचारी

ब्रांडेड कंपनी की शराब फैक्ट्री बंद होने से कर्मचारियों में आक्रोश, सांसद को दिया ज्ञापन

शाहजहांपुर: शराब फैक्ट्री फिर शुरू कराने को सांसद से मिले कर्मचारी

रौसर कोठी, अमृत विचार। जनपद में ब्रांडेड कंपनी की शराब बनाने वाली फैक्ट्री बंद होने से कर्मचारियों पर अर्थिक संकट आ गया है, जिसके चलते शराब फैक्ट्री के कर्मचारियों ने श्रमिक संगठन संयुक्त मोर्चा के बैनर तले आंदोलन कर रखा है। रविवार को कर्मचाारियों ने सांसद अरुण कुमार सागर से मुलाकात की और अपनी पीड़ा बयां करते हुए उन्हें ज्ञापन देकर बंद पड़ी फैक्ट्री में पुनः उत्पादन कार्य शुरू कराने की मांग की।

कर्मचारियों ने ज्ञापन के माध्यम से सांसद को बताया कि यूनाइटेड स्प्रिट्स लिमिटेड रोजा के प्रबंधन ने कुछ वर्षों से संस्थान के उत्पादन को धीरे-धीरे कम करते हुए अगस्त 2022 में उत्पादन कार्य बिल्कुल बंद कर दिया। प्रबंधन द्वारा बताया जा रहा है कि यहां पर प्रीमियम लग्जरी ब्रांड बनाए जाएंगे।

इसके बाद फैक्ट्री प्रबंधन ने उत्पादन कार्य बिल्कुल बंद कर दिया। उन्हें बताया गया कि डियाजिओ समूह ने रोजा यूनिट का उत्पादन बंद कर दिया है, लेकिन जनपद हरदोई के संडीला में कांट्रेक्ट यूनिट से बड़े पैमाने पर उत्पादन किया जा रहा है। कर्मचारियों का कहना है कि षडयंत्र के तहत रोजा फैक्ट्री को बंद कर रोजी-रोटी का संकट खड़ा कर दिया गया है।

कर्मचारियों ने बताया कि फैक्ट्री फिर से शुरू कराने के लिए फरवरी से कंपनी के मुख्य गेट पर अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन एवं क्रमिक अनशन चलाया। इस संबंध में 21 फरवरी को प्रबंधन के पत्र पर सहायक श्रम आयुक्त, सिटी मजिस्ट्रेट और एसडीएम सदर से वार्ता हुई।

इस मौके पर रामसुरेश, श्याम कुमार सिंह, तौसीफ हसन, श्याम मोहन मिश्रा, सतीश कुमार, संजय सिंह, सहादत हुसैन, रामनिवान, शादाब खां, गजराज, रामचंद्र, मदनपाल, अनवर अली, धीरज वर्मा, दयानंद, अमित दीक्षित, राजीव वर्मा, शिवकुमार दीक्षित, राजेश मोहन त्रिवेदी आदि कर्मचारी मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें- शाहजहांपुर: फर्जी बैनामा करने वाले चार गिरफ्तार, लैपटाप-प्रिंटर और फर्जी आधार कार्ड बरामद

ताजा समाचार

हरिद्वार: चारधाम के लिए ऑफलाइन पंजीकरण शुरू, सारे स्लॉट खत्म, लोगों में रोष
मां नरगिस दत्त की जयंती पर भावुक हुए संजय दत्त, कहा- मैं हर दिन, हर मिनट, हर सेकेंड मिस करता हूं...
लखनऊ में फटा फ्रिज का कंप्रेसर, एक शख्स की जलकर मौत-फायर फाइटर्स ने कड़ी मशक्कत से बुझाई आग  
मथुरा: सुबह चकमा देकर पुलिस कस्टडी से हुआ फरार, रात को एनकाउंटर में ढेर
Live Lok Sabha Elections 2024: यूपी में भीषण गर्मी के बीच मतदान जारी, कुशीनगर के डीएम और एसपी ने परिवार संग डाला वोट
भारतीय कोच बनने की दौड़ में सबसे आगे कौन? सौरव गांगुली बोले- गौतम गंभीर ने आवेदन किया है, वह अच्छे कोच साबित होंगे