प्रयागराज: चार साल बाद अपनी पुरानी जेल में पहुंचा अतीक अहमद, नहीं मिलेगी कोई Special सुविधा  

प्रयागराज: चार साल बाद अपनी पुरानी जेल में पहुंचा अतीक अहमद, नहीं मिलेगी कोई Special सुविधा  

प्रयागराज, अमृत विचार। गुजरात की साबरमती जेल से प्रयागराज की नैनी जेल में चार साल के बाद अतीक अहमद को लाया गया है। नैनी जेल पहुंचते ही अतीक का डर समाप्त हो गया। अतीक के लिए नैनी जेल कोई नई जगह नही है। अतीक और अशरफ को कड़ी सुरक्षा में रखा गया है। हां एक खास बात जरूर सुनने को मिली है। जो अतीक अपने सिर से कभी पगड़ी नही उतरता था उसने जेल में पहुंचते ही अपनी पगड़ी को उतार दिया। वह बेफिक्र होकर स्पेशल हाई सिक्योरिटी बैरक में चला गया। जेल सूत्रों के मुताबिक अतीक को उस जगह रखा गया है जहां पचास बंदी एक साथ रखे जाते हैं । उस बैरक में एक हेड जेल वार्डर, दो जेल वार्डर तैनात है। जिन्होंने अतीक और अशरफ की तलाशी भी ली। अतीक और उसके भाई अशरफ को जेल के अंदर कोई वीआईपी व्यवस्था नही मिलेगी। जेल में अन्य बन्दियों की तरह उनको भी नॉर्मल खाना दिया जाएगा। 
    
उमेश पाल अपहरण मामले में अशरफ और अतीक के खिलाफ सजा का फैसला होना है। मंगलवार को एमपीएमएलए कोर्ट में अशरफ और अतीक की पेशी होनी है। अतीक और अशरफ़ को कोर्ट में मंगलवार को पेश करने को लेकर प्रयागराज पुलिस और नैनी जेल के अफ़सरों के बीच बैठक की गई है। इसमें अतीक,अशरफ़ को कोर्ट ले जाने के रास्तो के साथ कोर्ट में सुरक्षा व्‍यवस्‍था और सुरक्षा कर्मियों की तैनातियों पर चर्चा की गई है। वर्ष 2019 से साबरमती जेल में बंद अतीक को उमेश पाल के अपहरण के एक पुराने मामले में वापस प्रयागराज लाया गया है, जिसमें वह मुख्य आरोपी है। अतीक को इस मामले में 28 मार्च को सुबह 11 बजे प्रयागराज कोर्ट में पेश किया जाएगा। अतीक अहमद वर्ष 2005 में तत्कालीन बसपा विधायक राजू पाल की हत्या के मामले में मुख्य आरोपी है। उसके खिलाफ उमेश पाल की हत्या के मामले में हाल ही में मामला दर्ज किया गया था।

उमेश पाल हत्याकांड में होगी पूछताछ 
माफिया अतीक अहमद की मुश्किलें अब और बढ़ेगी। अतीक से उमेश पाल हत्याकांड के मामले में भी  पुलिस पूछताछ करेगी।  इसके लिए सीजेएम कोर्ट में प्रयागराज पुलिस ने अर्जी भी दाखिल की है। पुलिस ने उमेश पाल हत्याकांड में पूछताछ को लेकर कोर्ट से अनुमति मांगी है। पुलिस की अर्जी में कहा गया है कि माफिया अतीक के खिलाफ अहम सबूत पाये गए हैं।


ये भी पढ़ें - लखनऊ: युवती से छेड़खानी कर फाड़े कपड़े, रिपोर्ट दर्ज