खुलासा: पूर्व ब्लाक प्रमुख ललित ने रची थी कुशांक गुप्ता हत्याकांड की साजिश

मामले में लिप्त प्रापर्टी डीलर व पूर्व प्रमुख का करीबी गिरफ्तार

खुलासा: पूर्व ब्लाक प्रमुख ललित ने रची थी कुशांक गुप्ता हत्याकांड की साजिश

मुरादाबाद, अमृत विचार। स्पोर्टस सामानों के कारोबारी कुशांक गुप्ता की हत्या की साजिश मूंढापांडे ब्लाक के पूर्व प्रमुख व भाजपा नेता ललित कौशिक ने रची थी। सार्वजनिक तौर पर कारोबारी ने पूर्व प्रमुख के खिलाफ मोर्चा खोल दिया। इससे खिन्न कौशिक ने भाड़े के शूटर की मदद से कुंशाक को मौत के घाट उतावा दिया। सोमवार को यह मीडिया के सामने इस बात का दावा एसएसपी हेमराज मीना ने की। बताया, जघन्य हत्याकांड में लिप्त एक प्रापर्टी डीलर को सिविल लाइंस पुलिस ने गिरफ्तार किया है।
 
गिरफ्तार प्रापर्टी डीलर पूर्व प्रमुख का करीबी है। वारदात में शामिल शूटर तक पहुंचने की कोशिश में पुलिस जेल में कैद भाजपा नेता को रिमांड पर लेने की तैयारी कर रही है। एसएसपी ने बताया कि 14 माह पहले 12 जनवरी 2022 की रात करीब साढ़े नौ बजे रामगंगा विहार निवासी कुंशाक गुप्ता को सिर में गोली मारकर मौत के घाट उतारा गया। मृतक के पिता अशोक कुमार गुप्ता ने तब तहरीर देकर बिजनौर निवासी सगे भाई प्रियांशु गोयल व हिमांशु गोयल को अभियुक्त बताया। नामजद आरोपियों को गिरफ्तार करते हुए पुलिस ने दोनों को जेल भेजा। हालांकि, जांच में दोनों भाई निर्दोष मिले।  एसपी सिटी अखिलेश भदौरिया व सीओ सिविल लाइंस डा.अनूप कुमार के नेतृत्व में पुलिस कुशांक के कातिलों की सुरागकशी में जुटी थी। तभी खुशवंत सिंह उर्फ भीम पुत्र वीरेंद्र निवासी ग्राम हुमायुपुर पुलिस के हाथ लगा। 

ऐसे खोला हत्याकांड का राज 
खुशवंत ने माना कि पूर्व प्रमुख से उसके नजदीकी संबंध हैं। खुशवंत ने बताया कि रामगंगा विहार स्थित सिद्धबली स्पोर्टस की दुकान चलाने वाले कुशांक से नाई भूरे का विवाद हुआ था। कुशांक भूरे पर दुकान खाली कराने का दबाव बना रहा था।  भूरे पूर्व प्रमुख का करीबी है। दुकान खाली करने को लेकर कुशांक व पूर्व प्रमुख ललित कौशिक में विवाद भी हुआ। घटना से संबंधित वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुई। तभी ललित कौशिक ने कुशांक को ठिकाने लगाने का मन बना लिया। 

पूर्व ब्लाक प्रमुख ने मौके का उठाया लाभ 
एसएसपी ने बताया कि कुशांक से खिन्न पूर्व प्रमुख मौके की ताक में जुट गए। इस बीच पता चला कि बिजनौर के सगे भाइयों से दुकान खाली करने को लेकर कुशांक का विवाद हुआ है। मौका हाथ लगते ही पूर्व प्रमुख ने कुशांक की हत्या की साजिश रच दी। 12 जनवरी को ललित कौशिक ने एक शूटर बुलाया। योजना के तहत शूटर को साथ लेकर खुशवंत दुकान के पास पहुंचा। तब कुशांक अपनी दुकान के सामने टहल रहा था। शूटर ने पीछे से कुशांक के सिर में गोली मारी। फिर शूटर को साथ लेकर खुशवंत सिंह घटना स्थल से रफूचक्कर हो गया। 

निर्दोष पति को पुलिस ने फंसाया
पूर्व ब्लाक प्रमुख की पत्नी सुषमा शर्मा ने कहा है कि मेरे पति को राजनीतिक साजिश के तहत फंसाया गया है। मेरी दो छोटी बेटियां हैं, उनके सामने पुलिस ने गलत व्यवहार किया। आधी रात के बाद पुलिस ने घर की तलाशी ली। अकेली महिला और दो बेटियों होने के बाद भी पुरुष पुलिसकर्मी जबरन घर के अंदर घुस गए। मुख्यमंत्री स्वयं इस मामले का संज्ञान लेकर कार्रवाई करें।

भाजपा नेता से शूटर का नाम उगलवाने की तैयारी 
कुशांक गुप्ता हत्याकांड को अंजाम देने के वाले शूटर तक पहुंचने की पुलिसिया कवायद जारी है। एसएसपी हेमराज मीना ने बताया कि मंगलवार को पुलिस पूर्व प्रमुख को कस्टडी में लेने की कोशिश करेगी। तब हत्या में लिप्त खुशवंत सिंह भी रिमांड पर लिया जाएगा। दोनों ही आरोपियों से कुशांक हत्याकांड के बावत पूछताछ की जाएगी। एसएसपी ने बताया कि कुशांक की हत्या करने वाला शूटर अभी भी कानून की गिरफ्त से दूर है। पुलिस शूटर तक नहीं पहुंच पाई है। 

कुशांक हत्याकांड से सीए के कातिलों के तार तलाश रही पुलिस 
एसएसपी हेमराज मीना ने बताया कि सीए श्वेताभ हत्याकांड की जांच जारी है। कई संदिग्धों से पूछताछ हो रही है। संदिग्धों में कुछ लोग ऐसे हैं, जो पूर्व प्रमुख के करीबी हैं। ऐसे में सीए हत्याकांड की गुत्थी जल्द सुलझने का अनुमान है। हालांकि सीए हत्याकांड से जुड़ी कोई महत्वपूर्ण लीड पुलिस के पास नहीं है। पुलिस रिमांड के दौरान यह टटोलने की कोशिश करेगी कि कुशांक के कातिलों से सीए हत्याकांड का कोई तार तो नहीं जुड़ा है।

ये भी पढ़ें:- मुरादाबाद : आस्था का केंद्र है माता रानी का दरबार, भक्तों की पूरी होती है पुकार