कांग्रेस कर्नाटक को भारत से अलग करने की वकालत कर रही है: PM मोदी

कांग्रेस कर्नाटक को भारत से अलग करने की वकालत कर रही है: PM मोदी

फाइल फोटो

नंजनगुड। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कांग्रेस पर जोरदार हमला बोला और उसकी तुलना टुकड़े-टुकड़े गिरोह से करते हुए आरोप लगाया कि वह कर्नाटक को भारत से अलग करने की खुलकर वकालत कर रही है।

कर्नाटक में 10 मई को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए अपनी आखिरी चुनावी रैली को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा, “कल इस चुनाव में एक अभियान के दौरान कांग्रेस के शाही परिवार ने कहा कि वे कर्नाटक की संप्रभुता की रक्षा करना चाहते हैं। इसका मतलब है कि वे खुले तौर पर कर्नाटक को भारत से अलग करने की वकालत कर रहे हैं। मैंने कभी नहीं सोचा था कि टुकड़े-टुकड़े गिरोह की बीमारी कांग्रेस में इतनी ऊंचाई तक पहुंच जाएगी।”

उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस भारत के स्वतंत्रता संग्राम में योगदान देने वाले लाखों कन्नड़ स्वतंत्रता सेनानियों का अपमान कर रही है। उन्होंने कहा, “कांग्रेस ने भाइयों को बांट दिया। कांग्रेस ने राज्यों को आपस में लड़ा दिया। कांग्रेस ने देश में जाति और सांप्रदायिक आग भड़काने में कोई कसर नहीं छोड़ी।”

राहुल गांधी के लंदन वाले बयान पर कटाक्ष करते हुए उन्होंने कहा कि जब भारत के हितों के खिलाफ काम करने की बात आती है तो कांग्रेस का शाही परिवार सबसे आगे होता है क्योंकि वे राजनीति को प्रभावित करने के लिए और भारत में हस्तक्षेप करने के लिए विदेशी शक्तियों को खुले तौर पर उकसाते हैं।

मोदी ने कहा कि जब कांग्रेस सत्ता में आती है तो आतंकवादियों और अपराधियों के हौसले बुलंद हो जाते हैं। उन्होंने कहा, “कांग्रेस के शासन में आतंकवादियों और अपराधियों को यकीन हो जाता है कि कांग्रेस का उन पर हाथ है। हमने बार-बार देखा है कि तुष्टीकरण के लिए कांग्रेस खुलेआम आतंकवादियों के समर्थन में आ जाती है।”

उन्होंने कहा कि बजरंग बली का अपमान करने के पीछे तुष्टिकरण की राजनीति है। उन्होंने कहा, “कांग्रेस के लोग पूरे लिंगायत समुदाय को गाली देते हैं और अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) समुदाय को गाली देते हैं। वे हर चीज में केवल वोट बैंक की राजनीति देखते हैं। बजरंगबली के संबंध में कांग्रेस ने जो किया उसके पीछे तुष्टीकरण की राजनीति है।”

यह भी पढ़ें- तीन दलों का गठबंधन एमवीए रहेगा बरकरार : अजित पवार