हरदोई में बीएसए का फरमान- विद्यालय के देख-रेख की जिम्मेदारी प्रधानों को सौंपे, जारी की गाइडलाइन

हरदोई में बीएसए का फरमान- विद्यालय के देख-रेख की जिम्मेदारी प्रधानों को सौंपे, जारी की गाइडलाइन

हरदोई। परिषदीय विद्यालयों में 20 मई से 15 जून तक गर्मी की छुट्टियां रहेंगी। बच्चों के पठन-पाठन के अलावा और तमाम नसीहतों को गिनाते हुए बीएसए डॉ. विनीता ने गाइडलाइन जारी की है। उन्होंने कहा है कि छुट्टियों के दौरान बच्चों को पाठ्यक्रम के तहत होम वर्क दिया जाए, जिससे कि बच्चे सैर-सपाटा करने के साथ-साथ अपनी पढ़ाई भी जारी रखें।

बीएसए डॉ. विनीता ने पत्रांक संख्या बीएसए/3922-26/2023-24 में जारी आदेश में कहा है कि शिक्षक और शिक्षिकाएं छुट्टी होने से पहले पाठ्यक्रम के तहत बच्चों को होमवर्क दें, जिससे कि उनके अंदर पढ़ने-लिखने का उत्साह बना रहे, साथ ही उनकी रुचि के मुताबिक सृजनात्मक कार्य भी दिया जाए। बीएसए ने आगे कहा है कि छुट्टियों में कोई बाहरी व्यक्ति विद्यालय को कोई नुक़सान न पहुंचाए, इसके लिए प्रधान और प्रबंध समिति के अध्यक्ष के साथ समन्वय स्थापित करें। 

उन्होंने आगे कहा है कि विद्यालय के कक्षा-कक्षों को ठीक तरह से बंद कराए, धोखे से कहीं कोई जानवर आदि वहां रह न जाए। वहां बिजली के सारे स्विच ऑफ हो,पानी की टोटिया ठीक से बंद हो। बीएसए ने कहा है कि इसमें किसी भी तरह की कोई ढ़िलाई बर्दाश्त नहीं की जाएगी।
 
छात्र-छात्राओं को करें सम्मानित
हरदोई। बीएसए डा.विनीता का कहना है कि छुट्टियों में जो छात्र-छात्राएं दिए गए होमवर्क को बेहतर तरीके से करें, विद्यालय खुलने पर उन छात्र-छात्राओं को सम्मानित करते हुए उन्हें पुरुस्कृत किया जाएगा।

यह भी पढ़ें:-अयोध्या: रामपथ निर्माण की कार्यदायी संस्था पर फूटा विधायक और महापौर का गुस्सा, जानें पूरा मामला