महाराष्ट्रः देश में अवैध तरीके से रह रहे 11 बांग्लादेशी गिरफ्तार

महाराष्ट्रः देश में अवैध तरीके से रह रहे 11 बांग्लादेशी गिरफ्तार

ठाणे। महाराष्ट्र के ठाणे और रायगढ़ जिलों में अवैध रूप से रहने के आरोप में बांग्लादेश के 11 नागरिकों को गिरफ्तार किया गया है जिनमें चार महिलाएं शामिल हैं। पुलिस के एक अधिकारी ने बृहस्पतिवार को बताया कि ये गिरफ्तारियां बुधवार शाम और बृहस्पतिवार तड़के की गई।

ये भी पढ़ें - कर्नाटकः जी. परमेश्वर सहित चार विधायकों ने की उपमुख्यमंत्री पद की मांग

ठाणे पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि बांग्लादेश के इन नागरिकों को रायगढ़ जिले में पनवेल के पास कामोठे और ठाणे जिले के भिवंडी तालुका के नारपोली से गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने बताया कि गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए नवी मुंबई के मानव तस्करी रोधी प्रकोष्ठ (एएचटीसी) ने कामोठे में एमजीएम अस्पताल के पीछे कुछ रिहायशी परिसरों पर छापे मारे और चार महिलाओं समेत आठ बांग्लादेशी नागरिकों को गिरफ्तार कर लिया।

प्रवक्ता ने बताया कि वे पिछले तीन महीने से वहां रह रहे थे और छोटे-मोटे काम कर रहे थे तथा उनके पास देश में आने का कोई वैध दस्तावेज़ नहीं था। उन्होंने बताया कि इसी तरह स्थानीय पुलिस ने भिवंडी के मनकोली क्षेत्र के एक इलाके में छापा मारा और बांग्लादेश के तीन व्यक्तियों को पकड़ लिया जो करीब एक साल से अलग- अलग कारखानों में काम कर रहे थे।

पुलिस ने बताया कि उनके पास भी वैध दस्तावेज़ नहीं थे और उन्हें भी गिरफ्तार कर लिया गया। प्रवक्ता ने बताया कि उनके खिलाफ विदेशी अधिनियम, पासपोर्ट कानून और पासपोर्ट (भारत में प्रवेश) नियमों के तहत कामोठे और नारपोली थानों में मामला दर्ज किया गया है तथा मामले की जांच की जा रही है। 

ये भी पढ़ें - The Kerala Story : बंगाल में रिलीज होगी फिल्म 'द केरल स्टोरी', सुप्रीम कोर्ट ने हटाया बैन

ताजा समाचार