चम्पावत: गौरव बोला बबीता बन गई थी गले की फांस...इसलिए घोंट दिया गला

चम्पावत: गौरव बोला बबीता बन गई थी गले की फांस...इसलिए घोंट दिया गला

चम्पावत, अमृत विचार। जिला मुख्यालय के पास चौकी गांव में अनुसूचित जाति की युवती की हत्या का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। इस मामले में मृतका के प्रेमी कथावाचक गौरव पांडेय ने पूछताछ में बताया कि उसने ही रास्ते से हटाने के लिए बबीता का दुपट्टे से गला घोट कर हत्या की थी।
 
मालूम हो कि बुधवार की सुबह सैर पर निकले लोगों ने चौकी फूंगर गांव से आगे खेल मैदान के पास एक युवती का शव देखा था। सूचना पर पुलिस टीम द्वारा तत्काल मौके पर पहुंची, जहां शव की पहचान 22 वर्षीय बबीता पुत्री सुरेश राम, निवासी ग्राम तल्ली चौकी फूंगर, थाना कोतवाली, जनपद चम्पावत के रूप में हुई। इस मामले में मृतका के पिता सुरेश राम ने पुलिस को दी तहरीर में कथावाचक गौरव पांडेय पर उसकी पुत्री की हत्या करने का आरोप लगाया था।
 
पुलिस द्वारा पंचायतनामा व पोस्टमार्टम की कार्यवाही के बाद  युवती के पिता की तहरीर के आधार पर 34 वर्षीय गौरव पांडेय पुत्र फणेन्द्र पांडेय निवासी सल्ला, कोतवाली चम्पावत के विरूद्ध सुरेश राम की पुत्री बवीता की हत्या करने के आरोप पर  धारा 302/201 भादवि 3 (2) (v) SC/ST ACT अभियोग पंजीकृत किया गया। 
 
इधर अभियुक्त की गिरफ्तारी के लिए पुलिस अधीक्षक देवेन्द्र पींचा निर्देश और पुलिस उपाधीक्षक विपिन चन्द्र पन्त  के पर्यवेक्षण मे तथा कोतवाल योगेश चन्द्र उपाध्याय के नेतृत्व मे तत्काल पुलिस टीम गठित कर सुरागरसी-पतारसी व सर्विलान्स के माध्यम से त्वरित कार्यवाही करते हुए अभियुक्त गौरव पांडेय को उसके घर के ऊपर सड़क से गिरफ्तार किया गया।
 
इधर गुरुवार को पुलिस अधीक्षक देवेन्द्र पींचा ने पत्रकार वार्ता में बताया कि गहन पूछताछ पर यह तथ्य सामने आया कि गौरव पांडेय व मृतका के बीच प्रेमप्रसंग था परन्तु गौरव पांडेय की किसी अन्य लड़की से शादी हो जाने के बावजूद  मृतका का गौरव  के घर आना जाना व कॉल करना जारी रहा, जिस कारण गौरव पाण्डेय की गृहस्थी मे दिक्कत होने पर गौरव द्वारा बवीता को रास्ते से हटाने के उदेश्य से उसे मंगलवार की रात्रि फोन कर बुलाया गया जहां गौरव ने बबीता का दुपट्टा से गला घोट कर  हत्या कर दी।
 
अभियुक्त के निसानदेही पर हत्या में प्रयुक्त एक मोबाईल व एक दुपट्टा बरामद किया गया है। पुलिस अधीक्षक पींचा ने घटना का शीघ्र खुलासा करने पर  पुलिस टीम को 5 हजार रूपए के ईनाम से पुरष्कृत करने की घोषणा की गयी है।
 
पुलिस टीम में पुलिस उपाधीक्षक विपिन चंद्र पंत, कोतवाल  योगेश चन्द्र उपाध्याय, पुलिस निरीक्षक ललित पाण्डे, 
निरीक्षक पिंकी धामी, एएसआई दिनेश चन्द उपाध्याय,महिमन कुमार , मनोज बैरी, जीवन सौन, दुर्गानाथ, अशोक वर्मा,
 विनोद जोशी, महेश मेहता,जीवन कुमार शामिल रहे।