मुरादाबाद: शिक्षक की हत्या में पूर्व होमगार्ड समेत तीन को उम्रकैद की सजा

जिला जज ने तीनों पर तीन-तीन लाख रुपये का लगाया जुर्माना

मुरादाबाद: शिक्षक की हत्या में पूर्व होमगार्ड समेत तीन को उम्रकैद की सजा

मुरादाबाद, अमृत विचार। कोर्ट ने शिक्षक की हत्या में पत्नी के प्रेमी पूर्व होमगार्ड समेत तीन दोषियों को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। जिला जज डा. अजय कुमार ने नौ साल पुराने मामले में तीनों दोषियों को उम्रकैद की सजा करने के साथ ही तीन-तीन लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया है।

जनपद बिजनौर के राम अवतार वर्मा ने थाना मझोला में 30 जून 2014 को बेटे के साथ अनहोनी की आशंका में मुकदमा दर्ज कराया था। तहरीर में कहा गया था कि उसका बेटा सुधाकर वर्मा मझोला में स्वरूपी देवी इंटर कालेज में शिक्षक है। स्कूल के पास ही उसने किराए पर कमरा लिया हुआ है। सुधाकर वर्मा 22 जनवरी 2014 से लापता है। बेटे से उसकी फोन पर बात हुई थी। पता चला था कि बेटे और बहू का विवाद हुआ है। बहू और उसके परिजनों ने बेटे को जान से मारने की धमकी भी दी थी। बेटे का कहीं पता नहीं चलने पर उसने अप्रिय घटना की आशंका जताई थी। 

पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज करने के बाद तफ्तीश की तो मामला प्रेम संबंधों का निकला। पुलिस को पता चला कि शिक्षक की पत्नी के राजस्थान के अलवर जिले में दरबार लगाने वाले पं. हनु उपाध्याय से अवैध संबंध हैं। हनु को शक के आधार पर पुलिस ने पकड़ा तो मामले का राज खुला। पूछताछ में हनु ने हत्या की बात कबूल की थी। हत्याकांड में अमरोहा जिले के मंडी धनौरा का विजय पाल व राजेन्द्र सिंह भी शामिल रहे। होमगार्ड विजयपाल की निशानदेही पर पुलिस ने उसके घर से गड्ढे में दबी लाश बरामद की थी। 

बाद में महिला समेत चारों आरोपियों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया गया था। मामले की सुनवाई जिला जज डा. अजय कुमार की कोर्ट में हुई। डीजीसी नितिन गुप्ता व एडीजीसी संजीव अग्रवाल का कहना है कि हत्याकांड में पंडित हनु के मृतक की पत्नी से अवैध संबंध थे।

इसलिए शिक्षक को रास्ते से हटाने के लिए गला दबाकर हत्या की गई थी। जिसके बाद होमगार्ड के घर में शिक्षक की लाश को दबा दिया गया था। न्यायाधीश ने तीनों अभियुक्तों को उम्रकैद और तीन-तीन लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया है। दूसरी ओर जमानत के बाद से फरार चल रही आरोपी महिला की फाइल अलग कर दी गई हैं।

ये भी पढ़ें:- मुरादाबाद : महिला की इंस्टाग्राम आईडी पर डाली अश्लील तस्वीर, अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज