विराट कोहली के घुटने में मामूली चोट, लेकिन चिंता की कोई बात नहीं : संजय बांगड़ 

विराट कोहली के घुटने में मामूली चोट, लेकिन चिंता की कोई बात नहीं : संजय बांगड़ 

बेंगलुरू। विराट कोहली के घुटने में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) और गुजरात टाइटंस के बीच इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मैच के दौरान चोट लग गई थी लेकिन उनके मुख्य कोच संजय बांगड़ ने कहा कि यह चिंताजनक नहीं है। आरसीबी अंतिम लीग मैच में गुजरात से छह विकेट से हारने के कारण आईपीएल से बाहर हो गया है। कोहली ने शतक जड़ने के बाद विजय शंकर का शानदार कैच लिया था लेकिन इस बीच उनका घुटना चोटिल हो गया। कोहली की मदद करने के लिए फिजियो आया लेकिन इस स्टार बल्लेबाज को मैदान छोड़ना पड़ा और वह अंतिम पांच ओवर में डगआउट में बैठे रहे। 

बांगड़ ने मैच के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा, हां, उनके घुटने में मामूली चोट आई है लेकिन मुझे नहीं लगता कि यह गंभीर है। कोहली अभी बेहतरीन फॉर्म में हैं। उन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद और गुजरात टाइटंस के खिलाफ लगातार मैचों में शतक जमाए।

बांगड़ ने कहा, उन्होंने चार दिन के अंदर लगातार मैचों में शतक जमाए। वह एक ऐसे खिलाड़ी हैं जो बल्लेबाजी में ही नहीं बल्कि क्षेत्ररक्षण करते समय अपना पूरा योगदान देना चाहते हैं। उन्होंने काफी दौड़ लगाई। कुछ दिन पहले खेले गए मैच में वह 40 ओवर तक मैदान पर रहे और यहां उन्होंने 35 ओवर मैदान पर बिताए। कोहली उन सात भारतीय खिलाड़ियों में शामिल हैं जो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सात जून से शुरू होने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए मंगलवार को इंग्लैंड रवाना होंगे। काउंटी क्रिकेट में खेल रहे टेस्ट विशेषज्ञ चेतेश्वर पुजारा इंग्लैंड में ही टीम से जुड़ेंगे। इस बीच गुजरात टाइटंस के स्टार स्पिनर राशिद खान ने कहा कि टी20 में बल्लेबाजों के लिए अनुकूल परिस्थितियों में खाली गेंद (डॉट बॉल) करना भी विकेट लेने जैसा ही है।

 राशिद ने कहा, आईपीएल और टी-20 क्रिकेट प्रत्येक खाली गेंद विकेट लेने जैसा है। मैं इसे विकेट के रूप में लेता हूं क्योंकि बाउंड्री छोटी हैं और बल्लेबाज प्रत्येक गेंद पर बड़ा शॉट खेलना चाहता है। उन्होंने कहा, इस आईपीएल में इंपैक्ट प्लेयर के कारण आप एक अतिरिक्त बल्लेबाज को खिला सकते हैं। इसलिए बीच के ओवरों में गेंदबाजी करते हुए मैं अधिक से अधिक खाली गेंद करने पर ध्यान देता हूं।

ये भी पढ़ें :  World Cup Under-20: इटली ने ब्राज़ील और जापान ने सेनेगल को हराया

ताजा समाचार

Farrukhabad News: पत्नी के शव के साथ तीन मासूमों को छोड़कर भागा बेरहम पिता; अस्पताल में बिलखते रहे बच्चे...
प्रयागराज: लापता एलआईसी कर्मी विमल का नहीं लगा सुराग, पत्नी ने CM पोर्टल पर की शिकायत
हरदोई में लड़खड़ाते दूल्हे को देख बोली दुल्हन...नहीं करुंगी शराबी से शादी
कांग्रेस की बंगाल इकाई के नेता कौस्तव बागची ने पार्टी से दिया इस्तीफा दिया, भाजपा में जाने के दिए संकेत
बहराइच: राष्ट्रविरोधी गतिविधियों पर एटीएस लगाएगी अंकुश, मुख्यमंत्री ने वर्चुअली थाने और भवन का किया उद्घाटन
हेडफोन के इस्तेमाल से बीमारियों को दावत दे रहे आप, ऐसे करें बचाव
अभी नौकरी पाओ