अयोध्या: कब्रिस्तान पर जेसीबी चलाने का प्रयास, पुलिस ने संभाली स्थिति

अयोध्या: कब्रिस्तान पर जेसीबी चलाने का प्रयास, पुलिस ने संभाली स्थिति

मिल्कीपुर, अयोध्या, अमृत विचार। इनायत नगर थाना क्षेत्र के अगरबा गांव में सह खातेदारों के बाग में स्थित कब्रिस्तान पर कुछ लोगों द्वारा जेसीबी चलाए जाने का मामला प्रकाश में आया है। सूचना मिलते ही पुलिस ने पहुंचकर जेसीबी को कब्जे में लेकर आक्रोशित मुस्लिम समुदाय के लोगों को किसी प्रकार शांत कराया।

मिल्कीपुर तहसील के इनायत नगर थाना क्षेत्र अंतर्गत अगरबा गांव निवासी पूर्व प्रधान अजय श्रीवास्तव सहित लगभग 15 लोगों के नाम दर्ज बाग की भूमि में कब्रिस्तान स्थित है। जिसमें काफी दिनों से मुस्लिम समुदाय के लोगों द्वारा मृत लोगों को दफनाया जाता रहा है। 

सोमवार की दोपहर को एक प्रॉपर्टी द्वारा जेसीबी लगाकर कब्रिस्तान को समाप्त करने का प्रयास करने पर आक्रोशित मुस्लिम समुदाय के लोगों ने घटना की सूचना पुलिस को दी। सूचना मिलते ही थाने के उप निरीक्षक अक्षय पटेल  फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए और आक्रोशित लोगों को किसी तरह समझा-बुझाकर शांत कराया तथा जेसीबी मशीन को थाने ले आए। 

वहीं प्रधान पिंटू यादव व ग्रामीणों का कहना है की काफी दिनों से मुस्लिम समुदाय के लोगों द्वारा भूमि पर अपने परिवारों को मृत्यु के बाद दफनाया जाता है। मामले में अभी किसी के द्वारा कोई तहरीर थाने पर नहीं दी गई है। उपजिलाधिकारी मिल्कीपुर अमित कुमार जायसवाल ने बताया कि अभी मामला उनके संज्ञान में नहीं है। यदि कब्रिस्तान पर जेसीबी चलाया गया होगा तो संबधित के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी।

यह भी पढ़ें:-अयोध्या: बाइक की टक्कर से साइकिल सवार युवक की मौत, परिजनों ने सरियावां चौराहे पर शव रख लगाया जाम