बाजपुर: छापेमारी में नदारद मिला स्टाफ, अस्पताल किया सील

मैक्स हॉस्पिटल में चिकित्सक व स्टाफ नहीं मिला मौजूद 

बाजपुर: छापेमारी में नदारद मिला स्टाफ, अस्पताल किया सील

कार्रवाई से अस्पताल संचालकों में मचा हड़कंप 

बाजपुर, अमृत विचार। स्थानीय प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग की संयुक्त टीम ने मुख्यमार्ग स्थित तीन निजी चिकित्सालयों में छापामारी की। इस दौरान मैक्स हॉस्पिटल में चिकित्सक व स्टाफ मौजूद नहीं मिला जिसके चलते अस्पताल को सील कर दिया गया है।

जिलाधिकारी के निर्देशानुसार सोमवार को तहसीलदार अक्षय कुमार भट्ट की अगुवाई में राजस्व एवं स्वास्थ्य विभाग की संयुक्त टीम ने मुख्यमार्ग स्थित साईं हॉस्पिटल, मैक्स हॉस्पिटल व बीडी हॉस्पिटल में छापामारी की। अचानक हुई इस कार्रवाई अस्पताल संचालकों में हड़कंप मच गया। तहसीलदार अक्षय कुमार भट्ट ने बताया कि सांई हॉस्पिटल में दस्तावेज और साफ-सफाई को लेकर कड़े निर्देश दिए गए हैं।

बीडी हॉस्पिटल में मरीजों की सही से देखभाल और साफ-सफाई दस्तावेजों को देखा गया तथा साफ-सफाई दुरुस्त करने के निर्देश दिए गए। बताया गया कि जब टीम मैक्स हॉस्पिटल पहुंची तो वह बंद मिला जिसे टीम द्वारा खुलवाया गया।

इस दौरान उन्हें वहां पर चिकित्सक व स्टाफ का कोई भी कर्मचारी नहीं मिला जिसके चलते हॉस्पिटल के मालिक से फोन पर वार्ता भी की गई। उनसे कहा गया कि जो आपके नियमानुसार कार्यवाही है वह कर दीजिए जिसके बाद तहसीलदार अक्षय कुमार भट्ट ने तत्काल मैक्स हॉस्पिटल को सील करवा दिया है।

तहसीलदार ने कहा कि आगे भी छापामारी अभियान जारी रहेगा और अनियमितताएं मिलने पर संबंधित के विरुद्ध कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। टीम में सीएचसी के प्रभारी चिकित्साधिकारी बीडी गुप्ता, बीके नैनवाल, महिपाल सिंह समेत राजस्व व स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी शामिल थे।