WTC Final 2023 : ICC ने किया विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की इनामी राशि का ऐलान, विजेता को मिलेंगे 13.23 करोड़ रुपए

WTC Final 2023 : ICC ने किया विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की इनामी राशि का ऐलान, विजेता को मिलेंगे 13.23 करोड़ रुपए

दुबई। भारत और आस्ट्रेलिया के बीच विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के विजेता को 16 लाख डॉलर यानी 13.23 करोड़ रुपए मिलेंगे जबकि उपविजेता को आठ लाख डॉलर दिये जायेंगे। आईसीसी ने शुक्रवार को इसकी घोषणा की। आईसीसी टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल सात से 11 जून तक ओवल पर खेला जाएगा। टूर्नामेंट की ईनामी राशि उतनी ही है जितनी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप 2019 . 21 की थी। उस समय केन विलियमसन की कप्तानी वाली न्यूजीलैंड टीम ने 16 लाख डॉलर ईनामी राशि और चमचमाती गदा जीती थी। 

विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप की कुल 38 लाख डॉलर ईनामी राशि में से सभी नौ टीमों को हिस्सा मिलेगा। दक्षिण अफ्रीका को 2021 . 23 में तीसरे स्थान पर रहने के लिये 450000 डॉलर मिलेंगे। इंग्लैंड को चौथे स्थान पर रहने के 350000 डॉलर मिलेंगे। श्रीलंका को पांचवें स्थान पर रहने के दो लाख डॉलर दिये जायेंगे । बाकी टीमों को एक एक लाख डॉलर मिलेंगे। 

बैकअप विकेटकीपर इंगलिस के कवर के तौर पर पीयरसन आस्ट्रेलियाई टीम में 
ऑस्ट्रेलिया ने विकेटकीपर जिम्मी पीयरसन को बैकअप विकेटकीपर जोश इंगलिस के कवर के तौर पर एशेज टीम में शामिल किया है । इंगलिस पहले टेस्ट के बाद अपने पहले बच्चे के जन्म के लिये घर लौट जायेंगे। एलेक्स कारी भारत के खिलाफ विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल और पांच टेस्ट की एशेज श्रृंखला के लिये विकेटकीपर के तौर पर आस्ट्रेलिया की पहली पसंद हैं । इंगलिस को उनके बैकअप के तौर पर चुना गया है । पहले एशेज टेस्ट के बाद इंगलिस पर्थ लौट जायेंगे और दूसरे टेस्ट से पहले उनकी जगह पीयरसन लेंगे जो 65 प्रथम श्रेणी मैच खेल चुके हैं। 

ये भी पढ़ें : फ्रांस की पहली ओलंपिक महिला प्रमुख Brigitte Henriques ने दिया इस्तीफा, जानिए क्यों?