Australia: सिडनी की इमारतों में भीषण आग, 13 वर्षीय दो किशोरों ने खुद को पुलिस के हवाले किया

Australia: सिडनी की इमारतों में भीषण आग, 13 वर्षीय दो किशोरों ने खुद को पुलिस के हवाले किया

सिडनी। ऑस्ट्रेलिया के न्यू साउथ वेल्स राज्य (एनएसडब्ल्यू) की पुलिस ने शुक्रवार को पुष्टि किया कि मध्य सिडनी में 13 वर्षीय दो स्कूली बच्चों ने भीषण आग लगने के बाद खुद को पुलिस के हवाले किया। एनएसडब्ल्यू पुलिस बल के कार्यवाहक सहायक आयुक्त, पॉल डंस्टन ने आज सुबह एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि हमें युवाओं के एक समूह जानकारी हैं, जिन्हें गुरुवार शाम चार बजे के तुरंत बाद आग स्थल से भागते हुए देखा गया। 

 डंस्टन ने कहा कि 13 वर्षीय दो किशोरों ने गुरुवार देर रात खुद को दो अलग-अलग पुलिस स्टेशनों में खुद को हवाले किया और अब पूछताछ में पुलिस की सहायता कर रहे हैं। फायर एंड रेस्क्यू एनएसडब्ल्यू के कार्यवाहक आयुक्त, जेरेमी फेउट्रेल ने भी संवाददाताओं को आग के बारे में नवीनतम जानकारी प्रदान की, जो गुरुवार सुर्री हिल्स में स्थानीय समयानुसार लगभग शाम चार बजे (1800 जीएमटी) एक बहुमंजिला इमारत में लगी थी। 

और इसे 10 वें अलार्म की स्थिति में अपग्रेड किया गया, जो सबसे गंभीर प्रकार की आग लगने की घटना है। फेउट्रेल ने कहा कि आग लगने से दो इमारतों को व्यापक नुकसान पहुंचा और इसके कारण महत्वपूर्ण संरचनाएं नष्ट हुईं। कार्यवाहक आयुक्त ने कहा कि ढही इमारतों के मलबे के कारण आग को बुझाना बहुत चुनौतीपूर्ण रहा। उन्होंने कहा कि हम आगजनी वाले स्थल को गीला करना जारी रखे हुए हैं और यह कुछ समय तक जारी रहेगा जिससे वहां अंतिम रूप से आग को बुझाया जा सके। 

ये भी पढ़ें:- Australia में बन रहा है पहला पोर्टेबल ग्रीन हाइड्रोजन जनरेटर