बाजपुर: पुलिस ने 14 मकान मालिकों पर लगाया 1.40 लाख जुर्माना 

बाजपुर: पुलिस ने 14 मकान मालिकों पर लगाया 1.40 लाख जुर्माना 

बाजपुर, अमृत विचार। किरायेदारों का सत्यापन नहीं करवाना अब मकान मालिकों पर भारी पड़ने लगा है। पुलिस ने अभियान चलाकर मकान मालिकों से बिना सत्यापन के किरायेदार रखने पर 14 मकान मालिकों पर 1.40 लाख रुपये का जुर्माना लगाया। इन सभी के कोर्ट चालान किए गए हैं। साथ ही 150 लोगों का किया भौतिक सत्यापन करते हुए 35 संदिग्धों को गिरफ्तार किया। जिनका बाद में पुलिस एक्ट में चालान किया गया। इसके बाद छोड़ दिया। 

एसपी काशीपुर अभय प्रताप सिंह एवं सीओ बाजपुर भूपेंद्र सिंह भंडारी की देखरेख में शुक्रवार की सुबह प्रभारी निरीक्षक प्रवीण सिंह कोश्यारी की अगुवाई में पुलिस टीमों ने सत्यापन अभियान चलाया। दुकानों व घरों में डोर टू डोर पहुंचकर पुलिस ने मकान मालिकों से किरायेदार सत्यापन की प्रतिलिपि दिखाने को कहा।

कोतवाल ने मकान मालिकों को बिना सत्यापन के किरायेदार नहीं रखने की सख्त हिदायत दी है। उन्होंने कहा कि किरायेदार के सत्यापन की जानकारी से उन्हें अपराधों को सुलझाने और अपराधियों को पकड़ने में मदद मिलती है। वहीं, राष्ट्रीय राजमार्ग-74 किनारे अतिक्रमण करने वाले दुकानदारों के विरुद्ध कार्रवसाई करते हुए 30 चालान काटे गए तथा 7500 रुपये संयोजन शुल्क वसूला गया है। इस मौके पर चौकी प्रभारी एसआई विजय सिंह, एसआई कैलाश चंद्र नगरकोटी, बरहैनी चौकी प्रभारी एसआई प्रकाश सिंह बिष्ट आदि मौजूद थे।

ताजा समाचार

Kanpur: नशे में धुत सिपाही ने स्कूटी सवार छात्र को मारी टक्कर; समझौते का झांसा देकर हुआ फरार, दर्ज हुई FIR
रायबरेली: ऊंचाहार में पकड़ी गई बड़ी नशे की खेप!, साढ़े पांच करोड़ रुपए कीमत का गांजा किया बरामद
बहराइच: एक्सपोजर विजिट के लिए रवाना हुए परिषदीय विद्यालयों के बच्चे, हासिल करेंगे नई जानकारी 
एचएमएस होस्ट इंडिया को मिला नोएडा हवाई अड्डे पर रेस्तरां, कैफे और खान-पान की अन्य दुकानों के निर्माण व परिचालन का ठेका
शाहजहांपुर: पुवायां क्षेत्र में युवक का शव मिलने से सनसनी, एएसपी ने किया मौका मुआयना
कोटा: कोचिंग की एक और छात्रा ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, NEET की कर रही थी तैयारी