वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी राहुल शर्मा सीबीआई में डीआईजी नियुक्त, चार पुलिस अधीक्षकों को पदोन्नति 

वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी राहुल शर्मा सीबीआई में डीआईजी नियुक्त, चार पुलिस अधीक्षकों को पदोन्नति 

नई दिल्ली। भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के वरिष्ठ अधिकारी राहुल शर्मा को केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) में उप महानिरीक्षक (डीआईजी) नियुक्त किया गया है, जबकि पुलिस अधीक्षक के रूप में कार्यरत चार अधिकारियों को पदोन्नत किया गया है।

आधिकारिक आदेश में यह जानकारी सामने आई है। कार्मिक मंत्रालय की ओर से जारी एक आदेश में कहा गया है कि हरियाणा कैडर के 2009 बैच के आईपीएस अधिकारी राहुल शर्मा को पांच साल की अवधि के लिए सीबीआई में पदस्थ किया गया है। चार अधिकारियों- अमनजीत कौर, निर्मला देवी एस, अभिनव खरे और अशोक कुमार -को पदोन्नति देकर सीबीआई में डीआईजी नियुक्त किया गया है।

अमनजीत कौर, निर्मला देवी एस और अभिनव खरे 2009 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं जबकि अशोक कुमार भारतीय राजस्व सेवा (सीमा शुल्क और केंद्रीय उत्पाद शुल्क) के 2006 बैच के अधिकारी हैं। ये सभी अधिकारी पहले से ही सीबीआई में एसपी के तौर पर काम कर रहे थे।

सीबीआई में डीआईजी के तौर पर कार्यरत राघवेंद्र वत्स और गगनदीप गंभीर का कार्यकाल भी क्रमश: 17 नवंबर, 2023 और 24 नवंबर, 2023 तक बढ़ाया गया है। एक अन्य आदेश में कहा गया है कि एजेंसी में एसपी के तौर पर कार्यरत मुरली रंभा का कार्यकाल अगले साल सात जुलाई तक एक साल के लिए बढ़ा दिया गया है। 

ये भी पढ़ें : आयकर विभाग के फैसले को चुनौती देने वाली गांधी परिवार की याचिकाएं खारिज