Jaspur News : राकेश टिकैत से मिला भारतीय किसान यूनियन का प्रतिनिधिमंडल, समस्याओं से कराया अवगत

Jaspur News : राकेश टिकैत से मिला भारतीय किसान यूनियन का प्रतिनिधिमंडल, समस्याओं से कराया अवगत

जसपुर, अमृत विचार। भारतीय किसान यूनियन के जसपुर क्षेत्र के कार्यकर्ताओं का एक प्रतिनिधिमंडल वरिष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष प्रेम सिंह सहोता के नेतृत्व में गुरुवार को मुजफ्फरनगर जाकर भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता चौधरी राकेश टिकैत से मिला। उन्हें उत्तराखंड के किसानों की समस्याओं से अवगत कराया। 

कहा कि सिंचाई विभाग काशीपुर क्षेत्र के तुमरिया डाम व जसपुर क्षेत्र के भोगपुर डाम क्षेत्र में बसे हजारों किसान परिवारों को अतिक्रमणकारी बताकर उन्हें नोटिस जारी कर एक सप्ताह के अंदर घर व खेती की जमीन खाली करने की चेतावनी दी है। जबकि वे वहां 50 वर्ष से भी ज्यादा समय से बसे हुए हैं। 

वहां उनके पक्के घर बने हुए हैं, बिजली के कनेक्शन हैं, राशनकार्ड बने हुए हैं। इसके बावजूद उन्हें उजाड़ने की तैयारी की जा रही है। इसके अलावा केंद्र सरकार द्वारा एसएलवाई योजना के अंतर्गत शारदा नदी से जनपद ऊधमसिहंनगर के खटीमा व जसपुर क्षेत्र से होते हुए हरियाणा तक एक नहर निकाली जा रही है। जिसके संबंध में किसानों कोई जानकारी नहीं गई और खेतों में सर्वे का कार्य पूरा कर लिया गया। 

टिकैत ने उन्हें शीघ्र ही केंद्र व प्रदेश सरकार से वार्ता करने का आश्वासन दिया। प्रतिनिधिमंडल में भाकियू ब्लाक अध्यक्ष जगीर सिंह, दर्शन सिंह दयोल, शीतल सिंह, दीदार सिंह, चौधरी किशन सिंह, जसवीर सिंह, मास्टर हरदेव सिंह, लखविंदर सिंह शामिल रहे ।

यह भी पढ़ें- Road Accident: डंपर की चपेट में आने से पिता की मौत, बेटा घायल, डंपर चालक फरार 

ताजा समाचार

हरदोई: दहेज हत्या के दोषी पति व सास को 10 साल की सजा
Etawah Accident: बाइकों की आपसी भिड़ंत...दो लोगों की मौत, एक महिला घायल, शादी की खुशियां मातम में बदली
सुलतानपुर: पूर्व विधायक ने विशेष कोर्ट में दर्ज कराया बयान, 10 साल पुराने मामले में लेखपाल ने दर्ज कराया था केस 
गोंडा: इटियाथोक के बेंदुली व करुआपारा गांव में तेंदुए से दहशत, ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन, वन विभाग का दावा तेंदुआ नहीं...
रुद्रपुर: डेरा कार सेवा प्रमुख तरसेम सिंह की हत्या के 6 घंटे बाद डाली सरबजीत ने FB पर पोस्ट, बताई हत्या की वजह
वाराणसी: 'अब हम होली मनाएंगे...', मुख्‍तार अंसारी की मौत पर बोलीं कृष्णानंद राय की पत्नी