मुरादाबाद : आठ माह से स्पोर्ट्स स्टेडियम का ड्रेनेज सिस्टम ठप

हल्की बारिश के बाद भी कई दिन तक प्रभावित होता है खिलाड़ियों का अभ्यास

मुरादाबाद : आठ माह से स्पोर्ट्स स्टेडियम का ड्रेनेज सिस्टम ठप

मुरादाबाद, अमृत विचार। सोनकपुर स्पोर्ट्स स्टेडियम का ड्रेनेज सिस्टम आठ माह से खराब पड़ा है। हल्की बारिश में भी मैदान पर जलभराव हो जाता है। जिसकी वजह से खिलाड़ी कई दिनों तक अभ्यास नहीं कर पाते और उनका खेल बहुत ज्यादा प्रभावित होता है। लेकिन जिम्मेदार अधिकारियों को खिलाड़ियों के हितों की परवाह नहीं है। 

नेताजी सुभाष चंद्र बोस स्पोर्ट्स स्टेडियम में 12 से भी ज्यादा खेलों के खिलाड़ी अभ्यास करते है। यहां करीब पिछले आठ माह से स्मार्ट सिटी के तहत 5.4  करोड़ की लागत से सौंदर्यीकरण का काम चल रहा है। जिसमें बैंडमिंटन हॉल, बाक्सिंग रिंग, जिम आदि का नवीनीकरण हो रहा है। लेकिन, इस काम से खिलाड़ियों को अभी तक काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा है। बैंडमिंटन खिलाड़ियों ने तो स्टेडियम से पूरी तरह से दूरी बना ली है। बाक्सिंग खिलाड़ियों ने कई माह तक रिंग में अभ्यास नहीं किया। वहीं जिम भी बंद है।

 गर्मी के साथ-साथ मौसम के मिजाज भी बदल रहा है। बीते दिनों भी बारिश हुई है। स्टेडियम में लगा ड्रेनेज सिस्टम आठ माह से ठप है। जिस वजह से बारिश का पानी स्टेडियम में भर जाता है। जिससे खिलाड़ियों का अभ्यास प्रभावित होता है। बता दें कि स्टेडियम पहले से ही नीचा है। ऐसे में आसपास के इलाके का पानी भी स्टेडियम में भर जाता है। लेकिन, जिम्मेदारों ने इसे देख कर भी अनदेखा कर रखा है। रोहित, अभिषेक, राहुल आदि खिलाड़ियों ने बताया कि बारिश होने पर खिलाड़ी कई दिनों तक अभ्यास से दूर रहते हैं। जिससे उनका खेल बुरी तरह से प्रभावित होता है।

बारिश के दिनों में स्टेडियम में आसपास का पानी भर जाता है। स्टेडियम में मिट्टी डालकर उसे ऊंचा कराने की योजना बनाई जा रही है। जल्द ही खिलाड़ियों को इस समस्या से निजात दिलाई जाएगी। ताकि खिलाड़ियों का अभ्यास प्रभावित न हो।-प्रेम कुमार, जिला क्रीड़ा अधिकारी

साफ-सफाई पर नहीं ध्यान 
कहने को तो यहां स्मार्ट सिटी परियाेजना के अंतर्गत स्टेडियम के सौंदर्यीकरण का कार्य चल रहा है। लेकिन, यहां साफ सफाई का ध्यान नहीं रखा जा रहा है। स्टेडियम में जगह-जगह कूड़ा-कचरा पड़ा रहता है। यहां के शौचालयों का तो बुरा हाल है। इनमें इतनी गंदगी है कि पास से गुजरना भी दूभर है। ऐसे में इन खिलाड़ियों को मजबूरी में इसका इस्तेमाल करना पड़ता है।

ये भी पुढ़ें:- मुरादाबाद : बरसात से पहले जलभराव की समस्या दूर करा दो सरकार