बरेली: अवैध स्टैंड पर वाहनों से वसूली करने वालों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज

छोटे वाहनों से 1100 रुपये और बसों से 11 हजार रुपये प्रति माह करते हैं वसूली

बरेली: अवैध स्टैंड पर वाहनों से वसूली करने वालों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज

बरेली, अमृत विचार। शहर में विभिन्न स्थानों पर अवैध रूप से कुछ लोगों ने टैक्सी और बस अड्डा बना लिया है। इसके बदले में यह लोग बसों से 11 हजार और छोटे वाहनों से 1100 रुपये प्रति माह वसूलते हैं। जानकारी होने पर किला थाने में पुलिस ने एक व्यक्ति के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है। वहीं सुभाषनगर थाने में एक व्यक्ति की शिकायत पर अवैध संचालक के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है।

किला थाने में तैनात एसआई राजकुमार ने बताया कि 27 मई को दिन में वाहन चेकिंग कर रहे थे। इसी दौरान उन्हें एक मैक्स चालक सवारियों को आवाज लगाकर बैठा रहा था। पूछताछ में चालक ने बताया कि उसकी गाड़ी बहेड़ी की है और उसका नाम गुड्डू है। वह कटरा ढाल देवरनिया का रहने वाला है। गाड़ी का मालिक बहेड़ी निवासी लतीफ है। 

पूछताछ में गुड्डू ने बताया कि वह बहेड़ी से बरेली तक वाहन चलाता है। बहेड़ी में रामलीला गेट पर गिरीश गाड़ियों को चलवाता है। इसके बदले में वह प्रत्येक वाहन से 1100 रुपये प्रतिमाह वसूल करता है, जो लोग पैसा नहीं देते हैं। उनकी गाड़ी नहीं चलने देता है। पूछताछ में चालक ने बताया कि गिरीश ने अवैध तरीके से बहेड़ी में रामलीला गेट के पास अवैध तरीके से स्टैंड बना लिया है। वसूली में गिरीश के कुछ साथी भी उसका साथ देते हैं। पूछताछ के बाद पुलिस ने मैक्स का चालान कर दिया। इसके साथ ही अवैध स्टैंड संचालक गिरीश के खिलाफ भी किला थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है।

अवैध बस अड्डा संचालक के खिलाफ रिपोर्ट
बदायूं रोड पर आंवला, बदायूं, दातागंज, सिरौली और बाहर जाने वाली मिनी और बड़ी बसों से अवैध रूप से वसूली की जा रही है। इसकी शिकायत ताड़गंज बजरिया थाना आंवला निवासी बिट्टू यादव थाना सुभाषनगर में दर्ज कराई है। बिट्टू यादव ने शिकायती पत्र में बताया कि बदायूं रोड पर गन्ना मिल के पास अवैध रूप से बस अड्डा बना है। जिसका संचालक अतुल सिंह निवासी लठैता त्रिपोलिया थाना आंवला है।

बिट्टू यादव ने बताया कि अवैध बस अड्डे पर अतुल बस मालिकों व चालकों से प्रति दिन 350 रुपये वसूल करता है। न देने पर मारपीट करता है और बसों को खड़ा नहीं होने देता है। बिट्टू यादव ने बताया कि वह स्वयं बसों के मालिक हैं। डर के कारण अतुल सिंह को रुपये देते हैं। शिकायत पर सुभाषनगर पुलिस ने अतुल सिंह के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है।

ये भी पढे़ं- बरेली: बहिष्कार के बीच पल्स पोलियो अभियान का आरंभ, डीएम ने बच्चों को पिलाई दवा