लखनऊ: उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक के आश्वासन पर भी नहीं भरोसा, धरने पर बैठे होम्योपैथिक फार्मासिस्ट

लखनऊ: उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक के आश्वासन पर भी नहीं भरोसा, धरने पर बैठे होम्योपैथिक फार्मासिस्ट

लखनऊ, अमृत विचार। होम्योपैथिक फार्मासिस्ट नियुक्ति की मांग को लेकर मंगलवार को उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक के आवास पर पहुंचे। करीब 150 की संख्या में उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक के आवास पर पहुंचे होमियोपैथिक फार्मासिस्टों ने उप मुख्यमंत्री से मिलकर नियुक्ति दिलाने की मांग की। चयनित होम्योपैथिक फार्मासिस्ट अभ्यर्थियों का अपनी नियुक्ति की मांग को लेकर बीते 16 मार्च धरना प्रदर्शन जारी है।

दरअसल, उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने करीब 4 साल पहले होम्योपैथिक फार्मासिस्ट की भर्ती प्रक्रिया शुरू की थी। उसमें चयनित अभ्यर्थियों को अब तक नियुक्ति नहीं मिल पाई है। जिसके कारण चयनित अभ्यर्थियों में काफी आक्रोश भी है। आज उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक से मिलने के बाद भी चयनित अभ्यर्थियों को भरोसा नहीं हुआ है और वह ईको गार्डन में धरने पर बैठे हुये हैं।

अभ्यर्थियों ने साफ कर दिया है कि नियुक्ति मिलने के बाद ही वह धरना खत्म करेंगे। चयनित अभ्यर्थियों ने बताया कि आज उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक के आवास पर 150 से 170 चयनित अभ्यर्थि नियुक्ति के लिए अनुनय विनय करने पहुंचे। अभ्यर्थियों का कहना है कि उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा जारी किए गए अंतिम चयन परिणाम में ईडब्ल्यूएस कैटेगरी में चयन को लेकर असफल अभ्यर्थियों द्वारा वाद दायर किया गया था, जो कि उच्च न्यायालय की लखनऊ खंडपीठ एवं इलाहाबाद खंडपीठ द्वारा सभी वाद खारिज कर दिए गये हैं। 

अब फार्मासिस्ट भर्ती में किसी भी प्रकार का कोई भी वाद लंबित नहीं है। अभ्यर्थियों का आरोप है कि उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग अभी भी संस्तुति कर शासन भेजने की मंशा में नहीं है। इस बात का खुलासा तब हुआ जब आज उप मुख्यमंत्री ने यूपीएसएसएससी  अध्यक्ष प्रवीर कुमार से फोन कर बात की। इस पर अध्यक्ष प्रवीर कुमार की तरफ से किसी भी प्रकार का संतोषजनक उत्तर नहीं मिला।

उत्तर प्रदेश फार्मेसिस्ट फेडरेशन के अध्यक्ष सुनील यादव ने कहा कि फार्मेसिस्ट की नियुक्ति ना होने से एक-एक फार्मेसिस्ट के पास कई डिस्पेंसरी का कार्य है, बेरोजगार छात्र परेशान हैं। परीक्षाफल निर्गत होने के 4 साल बीतने के बाद सरकार को बच्चो पर कृपा करनी चाहिए।

ये भी पढ़ें -आजमगढ़ : अपराधियों की हिस्ट्रीशीट में पुलिस करेगी बड़ा बदलाव, स्क्रीन पर दिखेगी बदमाशों की लोकेशन