हल्द्वानी: बयाना लेकर मुकरने वाले को आईजी ने लगाई फटकार

2 लाख रुपये लेकर पिछले 8 साल से टरका रहा था आरोपी

हल्द्वानी: बयाना लेकर मुकरने वाले को आईजी ने लगाई फटकार

आईजी ने दरबार में बुलवाकर आरोपी को दिए रुपये वापस करने के निर्देश बनभूलपुरा की महिला ने जनता दरबार में महिला ने लगाई गुहार

हल्द्वानी, अमृत विचार। जमीन दिलाने के एवज में एक व्यक्ति ने महिला से 2 लाख रुपए लिए और डकार गया। मामला शनिवार को जनता दरबार में पहुंचा तो आईजी ने आरोपी को मौके पर बुलाकर फटकारा और बयाना वापस करने के आदेश दिए। 

बनभूलपुरा लाइन नंबर 18 बुधबाजार निवासी शमीम बानो पत्नी स्व.अब्दुल कादिर ने आईजी डॉ.निलेश आनंद भरणे ने बतााय कि इम्तियाज नाम के व्यक्ति ने 8 साल पहले उन्हें जमीन दिलाने का भरोसा दिया था और इसके एवज में उसने दो लाख रुपए लिए थे, लेकिन न तो जमीन ही दिलाई और न ही बयाने की रकम वापस की।

इस पर आईजी ने आरोपी इम्तियाज को दरबार में बुलवा लिया। उन्होंने महिला की रकम वापस करने के आदेश दिए और ऐसा न करने पर कार्रवाई की चेतावनी दी। इसके अलावा जनता दरबार में फरियादियों ने पारिवारिक विवाद, निजी भूमि विवाद, आपसी विवाद, मारपीट, पेयजल, भूमि अतिक्रमण संबंधी शिकायतें दर्ज कराईं। इस वर्ष अभी तक नैनीताल से मिली 54 में से 35 शिकायतों का निस्तारण किया जा चुका है। 

इसी तरह उधमसिंह नगर 9 में से 4 व अल्मोड़ा से आई 1 शिकायत निस्तारित की। डाक के जरिये में मिली ऊधमसिंहनगर की 296 में 138, नैनीताल की 185 में 109, पिथौरागढ़ की 5 में से 4, अल्मोड़ा की 7 में से 5 और चम्पावत से आई 1 शिकायत का निस्तारण किया गया। जबकि व्हाट्सएप नंबर 8077713006 पर नैनीताल से आई 31 में से 21, ऊधमसिंहनगर से 28 में से 22 और अल्मोड़ा से आई दोनों शिकायतों का निस्तारण किया गया।

 

ताजा समाचार

बांदा जेल में निरुद्ध माफिया सरगना मुख्तार अंसारी की हृदयाघात से मौत, मेडिकल कालेज ने की पुष्टी
बरेली: सी-विजिल एप पर करें आचार संहिता उल्लंघन की शिकायत, 100 मिनट के अंदर होगी कार्रवाई
माफिया मुख्तार अंसारी की मौत, 1988 में पहली बार दर्ज हुआ था क्रिमिनल केस, यहां देखें उसके अपराधों की कुंडली…
बरेली: रिश्वत लेते उच्च शिक्षाधिकारी कार्यालय का लिपिक रंगेहाथ गिरफ्तार, कोचिंग संस्थान के पंजीकरण के लिए मांगे रुपए
बरेली: सलीम ट्रेडर्स की फर्नीचर की दुकान पर SIB का छापा, एक करोड़ की टैक्स चोरी पकड़ी
मुरादाबाद: मायके से पत्नी को बुलाने गए युवक की मौत...परिजनों ने शव रखकर लगाया जाम, हत्या का आरोप