अमेरिका में निजी विमान दुर्घटनाग्रस्त, प्रतिबंधित हवाई क्षेत्र वाशिंगटन डीसी से भरी थी उड़ान 

वाशिंगटन डीसी देश के अत्यधिक प्रतिबंधित हवाई क्षेत्रों में से एक है

अमेरिका में निजी विमान दुर्घटनाग्रस्त, प्रतिबंधित हवाई क्षेत्र वाशिंगटन डीसी से भरी थी उड़ान 

वाशिंगटन। अमेरिका में एफ-16 लड़ाकू विमान ने रविवार दोपहर को, देश के अत्यधिक प्रतिबंधित हवाई क्षेत्रों में से एक वाशिंगटन डीसी में उड़ान भर रहे एक निजी विमान का पीछा किया जो वर्जीनिया में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। बाद में पुलिस ने बताया कि बचावकर्ता शेनानदोह घाटी के एक ग्रामीण इलाके में विमान दुर्घटनास्थल पर पहुंचे और उन्हें विमान में सवार कोई व्यक्ति जीवित नहीं मिला।

संघीय विमानन प्रशासन ने बताया कि सेसना साइटेशन के विमान ने रविवार को टेनेसी के एलिजाबेथ टाउन से उड़ान भरी और वह लॉन्ग आइलैंड के मैकआर्थर हवाई अड्डे की ओर जा रहा था। विमान ने बेवजह वाशिंगटन डीसी की ओर उड़ान भरनी शुरू कर दी और उसके बाद दोपहर करीब साढ़े तीन बजे वह वर्जीनिया के मोंटेबेलो के समीप पर्वतीय क्षेत्र में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। अभी यह स्पष्ट नहीं है कि विमान ने वाशिंगटन डीसी की उड़ान क्यों भरी और वह कैसे दुर्घटनाग्रस्त हुआ।

गौरतलब है कि वाशिंगटन डीसी देश के अत्यधिक प्रतिबंधित हवाई क्षेत्रों में से एक है। अमेरिका के एक अधिकारी ने गोपनीयता की शर्त पर बताया कि सैन्य विमान ने छोटे विमान का पीछा किया था जो रेडियो ट्रांसमिशन का जवाब नहीं दे रहा था और बाद में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। जो विमान दुर्घटनाग्रस्त हुआ है, वह फ्लोरिडा के एनकोर मोटर्स ऑफ मेलबर्न इंक के नाम पर पंजीकृत है।

कंपनी के मालिक जॉन रम्पेल ने न्यूयॉर्क टाइम्स को बताया कि विमान में उनकी बेटी, दो साल की नातिन, उसकी देखभाल करने वाली सहायिका और पायलट सवार थे। वे लॉन्ग आइलैंड पर ईस्ट हैम्पटन में अपने घर लौट रहे थे। व्हाइट हाउस के एक अधिकारी ने बताया कि राष्ट्रपति जो बाइडन को विमान दुर्घटना की जानकारी दे दी गयी है।

ये भी पढ़ें : चीन में भीषण भूस्खलन से 19 लोगों की मौत, 24 घंटे चला रेस्क्यू अभियान

 

ताजा समाचार

Unnao Accident: वाहन ने हाईवे पर दो युवकों को रौंदा...मौत, एक की नहीं हो सकी पहचान, दूसरे के परिवार वाले रो-रोकर बेहाल
काशीपुर:  मां 'सौतेली' थी...नहीं आया उसे तरस और उतार दिया बेटी को मौत के घाट
शाहजहांपुर: सुहागरात पर दुल्हन करती रही इंतजार...सुबह होते ही लोगों के उड़ गए होश, पति की सूचना मिलते ही खुशियां मातम में बदलीं
Nai Sadak Violence: नई सड़क हिंसा का आरोपी हयात जफर हाशमी बनेगा हिस्ट्रीशीटर...वर्तमान में जेल से है बाहर
अयोध्या: 15 घंटे बाद भी नहीं गया बदला जला ट्रांसफार्मर, SP सिटी और CID कार्यालय भी जद में
इजराइल का ईरान पर पलटवार, कैसे घरेलू राजनीति इजराइली कार्रवाइयों को निर्धारित कर रही है?