बस्ती : मंदिर ध्वस्तीकरण मामले में एसओ पुरानी बस्ती निलंबित

बस्ती : मंदिर ध्वस्तीकरण मामले में एसओ पुरानी बस्ती निलंबित

बस्ती, अमृत विचार। जेसीबी लगाकर मंदिर ध्वस्त किए जाने के मामले में शनिवार को एसपी गोपाल कृष्ण चौधरी ने एसओ पुरानी बस्ती योगेश सिंह को निलंबित करते हुए पुलिस लाइन से संबद्ध कर दिया।  उन पर घटना की समय पर उच्चाधिकारियों को सूचना न देने और प्रकरण को हल्के में लेने का आरोप है। उनकी जगह एसओ लालगंज महेश सिंह को पुरानी बस्ती का थानाध्यक्ष बनाया गया है।

बता दें कि, पुरानी बस्ती थाना क्षेत्र के पांडेय बाजार बांसी रोड स्थित मारवाड़ी मन्दिर के सामने स्थित रामजानकी, लक्ष्मण, दुर्गा, शंकर जी मन्दिर को चार जून को अवैध रूप से जबरन जेसीबी मशीन लगाकर ध्वस्त करा दिया गया था। पूर्व विधायक संजय प्रताप जायसवाल ने मुख्यमंत्री से आग्रह किया था कि आम जनमानस की धार्मिक आस्था और भावनाओं को देखते हुए मामले की उच्च स्तरीय जांच कराई जाए और जिला प्रशासन व जिम्मेदार अधिकारियों के संज्ञान में होते हुए मन्दिर को ध्वस्त करने का जो कृत्य किया गया, शामिल अधिकारियों व लोगों के विरुद्ध कार्रवाई की जाए। 

एसपी ने बताया कि प्रकरण संज्ञान में आने के बाद सीओ सिटी आलोक प्रसाद से प्रकरण की जांच कराई गई। जिसमें पता चला कि घटना के समय एसओ पुरानी बस्ती समय से घटनास्थल पर नहीं पहुंचे। न ही इस मामले की उच्चाधिकारियों को सूचना दी। इसका दोषी पाए जाने पर एसओ पुरानी बस्ती योगेश सिंह को निलंबित कर दिया गया। मंदिर ध्वस्तीकरण मामले में मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही है।

यह भी पढ़ें : बहराइच : महिला की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, पांच लोगों पर केस