संभल: किराये को लेकर जुमे की नमाज के दौरान मस्जिद में भिड़े, आठ गिरफ्तार

रजपुरा मस्जिद की दुकानों के किराया को लेकर भाजपा और सपा समर्थकों में हुआ विवाद

संभल: किराये को लेकर जुमे की नमाज के दौरान मस्जिद में भिड़े, आठ गिरफ्तार

संभल/रजपुरा, अमृत विचार। रजपुरा में जुमे की नमाज के दौरान दुकानों का किराया कम करने को लेकर मस्जिद में ही भाजपा और सपा समर्थकों में मारपीट हो गई। पुलिस बल ने मौके पर पहुंचकर हालात संभाला। शाम को फिर से दोनों पक्ष भिड़ गए और पांच लोग घायल हो गए। पुलिस ने आठ लोगों को गिरफ्तार कर रिपोर्ट दर्ज कर ली है।
 
रजपुरा में मस्जिद की 21 दुकानें किराये पर दी गयीं हैं। जुमे की नमाज के लिए मस्जिद में लोग इकट्ठा हुए। इस बीच भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के मंडलाध्यक्ष शाह आलम ने प्रधान तसलीम से कहा कि मस्जिद की दुकानों का किराया 3,000 से घटाकर 2,000 रुपये कर दिया जाए। इसे लेकर दोनों पक्षों के बीच विवाद हुआ और मारपीट होने लगी। लोग एक-दूसरे पर लात-घूंसे बरसाने लगे। इससे मस्जिद में अफरातफरी मच गई। 
 
घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने आठ लोगों को गिरफ्तार किया। इस मामले में कार्रवाई के दौरान शाम को फिर से दोनों पक्षों के लोग भिड़ गए। इसमें एक पक्ष से जुबैर, समीर और दूसरे पक्ष से अलाउद्दीन, सालिम और सलमान घायल हो गए। कोतवाल पवन कुमार ने बताया कि पुलिस मारपीट करने वालों पर कार्रवाई कर रही है। आठ लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

लोगों ने दूसरी मस्जिद में अदा की नमाज
संभल। जिस मस्जिद में लोग जुमे की नमाज के लिए इकट्ठा हुए थे, उसमें दुकानों के किराये को लेकर मारपीट हो गई। इसके कारण लोग नमाज अदा नहीं कर सके। बाद में लोगों ने दूसरी मस्जिद में जाकर जुमे की नमाज अदा की।

ये भी पढ़ें:- मुरादाबाद: अभी कुछ दिन और झेलनी होगी गर्मी, 19-20 जून को प्री मानसून शॉवर से मिल सकती है राहत