हरदोई में जहरीली शराब पीने से दो सगे भाइयों की मौत

हरदोई में जहरीली शराब पीने से दो सगे भाइयों की मौत

हरदोई, अमृत विचार। घर से मज़दूरी करने निकले दो सगे भाइयों की ज़हरीली शराब पीने से मौत हो गई। इसका पता होते ही पुलिस महकमें में हड़कंप मच गया। एसपी राजेश द्विवेदी, एएसपी पश्चिमी दुर्गेश कुमार सिंह और सीओ हरपालपुर विनोद कुमार द्विवेदी ने मौके पर पहुंच कर पड़ताल की। पुलिस सारे मामले की गहराई से छानबीन कर रही है।

बताया गया है कि लोनार थाने के निज़ामपुर निवासी बदलू के दो पुत्र 45 वर्षीय दिनेश और 36 वर्षीय श्यामू पेशे से मज़दूर थे। रविवार की सुबह दोनों भाई साथ-साथ पैदल बरुआ घाट मजरा इटौरिया मज़दूरी करने गए हुए थे। बताते हैं कि वहां उन्होंने कच्ची शराब पी,शराब पीने के बाद उन दोनों की हालत बिगड़ती देख हड़कंप मच गया। जब तक उन दोनों को इलाज के लिए ले जाने का बंदोबस्त किया जाता, उससे पहले ही श्यामू की मौत हो गई। उसके कुछ देर बाद गांव से बाहर निकलते ही दिनेश ने भी दम तोड़ दिया। इसका पता होते ही एसएचओ लोनार विनोद कुमार यादव अपनी टीम के साथ बरुआ घाट पहुंचे। वहां से दोनों शवों को बावन सीएचसी लाया गया। उसके बाद एसपी राजेश द्विवेदी पहले बावन सीएचसी गए, उसके बाद गांव पहुंच कर वहां सारे मामले की गहराई से पड़ताल की। एएसपी पश्चिमी दुर्गेश कुमार सिंह और सीओ हरपालपुर विनोद कुमार द्विवेदी भी मामले की जांच कर रहें हैं।

पहले भी बरुआ घाट में बरपा हुआ था मौत का मातम
इटौरिया के मजरा बरुआ घाट में रविवार को जो हुआ,ऐसा पहले भी हो चुका था। पहले भी इसी तरह से ज़हरीली शराब हंसती-खेलती ज़िंदगी निगल चुकी थी। जानकार लोगों के मुताबिक गांव और उसके आसपास  कच्ची शराब का कारोबार करने वाले शराब को और नशीला करने के लिए उसमें तमाम की चीज़ें मिलाते हैं, जिनसे शराब ज़हरीली हो जाती है।

ये भी पढ़ें -  अयोध्या : ओडीओपी को बढ़ावा देने के लिए जिले में खुलेगा सीएफसी