MJPRU: स्नातक में प्रवेश को 1.35 लाख पंजीकरण, कल अंतिम तिथि

MJPRU: स्नातक में प्रवेश को 1.35 लाख पंजीकरण, कल अंतिम तिथि

बरेली, अमृत विचार। एमजेपी रुहेलखंड विश्वविद्यालय से संबद्ध महाविद्यालयों में स्नातक में प्रवेश के लिए पंजीकरण की अंतिम तिथि 31 जुलाई है। अब पंजीकरण के लिए सिर्फ दो दिन शेष रह गए हैं। महाविद्यालयों को 18 अगस्त तक मेरिट के आधार पर प्रवेश लेकर विश्वविद्यालय के पोर्टल पर सीट लॉक करनी होगी। स्नातक में प्रवेश के लिए अब तक एक लाख 35 हजार से अधिक पंजीकरण हो गए हैं।

विश्वविद्यालय ने प्रवेश पंजीकरण के लिए 17 जून को पोर्टल खोला था। पहले 6 जुलाई अंतिम तिथि निर्धारित की थी लेकिन पंजीकरण की संख्या कम होने के बाद इसे बढ़ाकर 20 जुलाई कर दिया गया था। इसके बाद एक बार फिर से तिथि बढ़ाकर 31 जुलाई की गई। विश्वविद्यालय परिसर में संचालित स्नातक पाठ्यक्रमों में भी प्रवेश के लिए पंजीकरण इसी तिथि तक होंगे। वहीं परास्नातक के प्रवेश के लिए भी 18 जुलाई से प्रवेश पंजीकरण हो रहे हैं। इसकी अंतिम तिथि 10 अगस्त निर्धारित की गई है।

स्नातक में प्रवेश के लिए बरेली कॉलेज में सीटों से दोगुना से भी अधिक पंजीकरण हुए हैं। यहां पंजीकरण की अंतिम तिथि 2 अगस्त निर्धारित की गई है। हालांकि यहां अभी तक परास्नातक में प्रवेश पंजीकरण नहीं शुरू किए गए हैं।

एलएलबी में प्रवेश के लिए 5281 पंजीकरण
एलएलबी, एलएलएम और एमएड में प्रवेश के लिए 10 अगस्त को चार जिलों में परीक्षा होगी। प्रवेश पंजीकरण की अंतिम तिथि 25 जुलाई थी। एलएलबी में प्रवेश के लिए 5281, एलएलएम में 900 और एमएड में 1600 पंजीकरण हुए हैं। हालांकि, एलएलबी में सीटों के सापेक्ष कम आवेदन आए हैं, लेकिन एलएलएम और एमएड में अधिक पंजीकरण हुए हैं।

यह भी पढ़ें- Bareilly: बेसिक स्कूलों में स्मार्ट क्लास के लिए बीडीए ने दिए 70 लाख रुपये