गोरखपुर :रेलवे अस्पताल की दुर्व्यवस्था पर कर्मचारी हैं नाराज, नई पेंशन योजना का भी किए विरोध

गोरखपुर :रेलवे अस्पताल की दुर्व्यवस्था पर कर्मचारी हैं नाराज, नई पेंशन योजना का भी किए विरोध

अमृत विचार, गोरखपुर । ललित नारायण मिश्र केंद्रीय रेलवे चिकित्सालय की दुर्व्यवस्था के विरोध में पूर्वोत्तर रेलवे कर्मचारी संघ ने शनिवार को सभा की। इस सभा में नई पेंशन स्कीम का विरोध करते हुए 10 अगस्त को दिल्ली में होने वाले आंदोलन के लिए कर्मचारियों को जागरूक किया गया।

संगठन के महामंत्री विनोद राय ने कहा कि रेलवे अस्पताल में विशेषज्ञ डॉक्टरों और पैरामेडिकल स्टाॅफ की बहोत कमी है। रेलवे अस्पताल को बेहतर स्थिति में होना चाहिए, यह सभी कर्मचारियों के लिए अत्यंत आवश्यक है। गंभीर मरीजों को बेहतर अस्पतालों में रेफर करने में बहोत आनाकानी की जाती है। यूनियन हस्तक्षेप कर हमेशा मरीजों का इलाज कराता है। मेहनत और इमानदारी से काम करने वाले रेल कर्मियों को प्रमोशन भी नहीं मिल पाता है।

उन्होंने कहा कि आने वाले 10 अगस्त को नई दिल्ली के रामलीला मैदान में नई पेंशन योजना का विरोध एवं पुरानी पेंशन योजना लागू कराने के लिए आयोजित रैली में अधिक से अधिक कर्मचारी शामिल होंगे। इस सभा को संयुक्त मंत्री एवं प्रवक्ता एके सिंह, युवा अध्यक्ष देवेश सिंह, कौशल कुमार सिंह, सहायक मंत्री देवेंद्र प्रताप यादव, डिविजनल सेक्रेटरी कारखाना मंडल दीपक चौधरी ने भी संबोधित किया।

ये भी पढें - बस्ती : झील की कम खुदाई और बंधे की गुणवत्ता देख डीएम हुईं नाराज, अधिकारियों को दिए निर्देश