अयोध्या: बारिश के कारण रात भर गुल रही 15 गांवों की बिजली, प्रभावित रही 30 हजार की आबादी

अयोध्या: बारिश के कारण रात भर गुल रही 15 गांवों की बिजली, प्रभावित रही 30 हजार की आबादी

पूराबाजार, अयोध्या, अमृत विचार। रविवार की शाम शुरू हुई बारिश के कारण नंदीग्राम फीडर से जुड़े 15 गांवों की बिजली रात भर गुल रही। बिजली न मिलने से करीब 30 हजार की आबादी रात भर अंधेरे में रहने को मजबूर रही। विद्युत उपकेंद्र मसौधा के अंतर्गत नंदीग्राम फीडर के कल्याण भदरसा, पागलाभारी, बीबीपुर, भरतकुंड, नंदीग्राम, दुबे का पुरवा, दरोगा का पुरवा, तिवारी का पुरवा, ननकऊ का पुरवा पिपरी, नैपुरा नहरी, जिवपुर, चकिया, कोटवा में  रविवार की शाम बरसात होने के बाद से अभूतपूर्व बिजली संकट छाया रहा। 

पूरी रात लोगों को गर्मी और उमस से नींद नहीं आई। लोगों ने बताया कि बिजली कर्मियों से लेकर अधिकारियों तक को फोन लगाया गया लेकिन किसी ने विद्युत ठीक कराने की जहमत नहीं उठाई। वार्ड नंबर 7 भरतकुंड के सभासद रामकृष्ण पांडे ने बताया कि हल्की सी बरसात हुई उसके बाद से बिजली गायब हुई फिर पूरी रात नहीं आई। पावर हाउस के नंबर पर फोन लगाया पावर हाउस का नंबर लगातार बिजी बता रहा था। स्थानीय लाइनमैन को सूचित किया गया लेकिन स्थानीय लाइनमैन संविदा पर हैं जो सुनते ही नहीं। 

नंदीग्राम के सभासद संजीव कुमार, पिपरी के सभासद समरजीत निषाद कोटवा के राम शंकर, राम अनुज निषाद, भरतकुंड के सुनील पांडे राम भरत पांडे बताते हैं कि बिजली संकट को लेकर लाइनमैन पावर हाउस और बिजली विभाग के अधिकारियों को फोन लगाया गया लेकिन किसी ने फोन नहीं उठाया। अवर अभियंता राजेश प्रसाद ने बताया कि लाइन खराब होने के चलते रात में बिजली सप्लाई नहीं थी। लाइनमैन के साथ रात भर खराबी ढूंढी गई लेकिन नहीं मिल पाई थी। सुबह लाइन ठीक कर दिया गया है और विद्युत आपूर्ति बहाल हो गई है।

यह भी पढ़ें:-सरकार सदन में हर सवाल का जवाब देने को तैयार, सत्र से पहले बोले मुख्यमंत्री योगी