शक्तिफार्म: विद्युत विभाग के खिलाफ लोगों का फूटा गुस्सा, बारिश में किया प्रदर्शन

एक सप्ताह लाइट न आने से परेशान हैं लोग

शक्तिफार्म: विद्युत विभाग के खिलाफ लोगों का फूटा गुस्सा, बारिश में किया प्रदर्शन

शक्तिफार्म, अमृत विचार। ट्रांसफार्मर फुंकने के कारण में सप्ताह भर से बिना बिजली के रह रहे लोगों का विद्युत विभाग के खिलाफ गुस्सा फूट पड़ा। करीब डेढ़ सौ परिवारों के लोगों ने महिलाओं एवं बच्चों समेत बारिश के बावजूद धरने पर बैठकर विद्युत विभाग के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। वहीं विभाग के अवर अभियंता के शीघ्र ही विद्युत व्यवस्था सुचारु करने के आश्वासन पर लोगों ने धरना समाप्त किया।

बीते सप्ताह नगर के रविंद्र नाथ वार्ड में ट्रांसफार्मर फुंक जाने के कारण वार्ड के करीब डेढ़ सौ परिवारों के घर की बत्ती गुल हो गयी। तीन दिन बाद ऊर्जा निगम कर्मियों के कहने पर मोहल्ले के लोगों ने चंदा इकट्ठा कर टनकपुर से एक ट्रांसफॉर्मर लाकर लगाया जो कुछ घंटो में जवाब ही दे गया। सभासद देवाशीष पोद्दार द्वारा इसकी जानकारी विभागीय अधिकारियों दिए जाने के दो दिन बाद भी कोई समाधान नहीं जाने पर गर्मी से बेहाल लोगों का गुस्सा फूट पड़ा।

महिलाओं और बच्चों सहित लोगों ने टैगोर नगर में सिडकुल मार्ग पहुंचकर उर्जा निगम के खिलाफ धरना-प्रदर्शन किया। जानकारी मिलने पर मौके पर पहुंचे चौकी प्रभारी जगदीश तिवारी ने लोगों से धरना समाप्त करने की अपील की। लेकिन लोग समाधान होने तक धरने पर बैठे रहने की बात पर अड़े रहे। बाद में ऊर्जा निगम के अवर अभियंता अमित मौर्य के शीघ्र ही दूसरा ट्रांसफार्मर लगाए जाने के आश्वासन पर लोगों ने धरना समाप्त किया। इस मौके पर सभासद देवाशीश पोद्दार, विक्रम भंडारी, सुमित मंडल, सुजीत विश्वास, सुमित विश्वास, विश्वजीत आदि मौजूद थे।


सितारगंज में ट्रांसफार्मर की व्यवस्था न होने की वजह से देरी हुई है। किच्छा से दूसरे ट्रांसफार्मर की व्यवस्था कर दी गई है। जिसे रात ही लगाकर विद्युत व्यवस्था सुचारु कर दी जाएगी। - अमित मौर्य, अवर अभियंता, विद्युत विभाग

यह भी पढ़ें: हल्द्वानी: सर्विस के लिए दिया ई-रिक्शा हुआ गायब