Japan : प्रधानमंत्री किशिदा पर बम हमले के संदिग्ध पर लगा हत्या के प्रयास का आरोप

Japan : प्रधानमंत्री किशिदा पर बम हमले के संदिग्ध पर लगा हत्या के प्रयास का आरोप

टोक्यो। जापान में अभियोजकों ने अप्रैल में प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा को निशाना बनाकर किए गए बम हमले के मामले में 24 वर्षीय एक संदिग्ध पर बुधवार को हत्या के प्रयास सहित अन्य आरोप लगाए। जापानी मीडिया में प्रकाशित खबर से यह जानकारी सामने आई है। किशिदा पश्चिमी जापान के वाकायामा में चुनाव प्रचार कर रहे थे, तभी एक व्यक्ति ने उन पर घर में बना पाइप बम फेंका था।

 इस हमले में किशिदा को कोई नुकसान नहीं पहुंचा था, लेकिन सभा में शामिल दो अन्य लोग घायल हो गए थे। जापान की 'क्योदो' समाचार एजेंसी ने कहा कि संदिग्ध का तीन महीने तक मनोचिकित्सकीय मूल्यांकन करने के बाद अभियोजक इस निष्कर्म पर पहुंचे हैं कि 24 वर्षीय रियूजी किमुरा मुकदमे का सामना करने के लिए मानसिक रूप से स्वस्थ है और हमले में इस्तेमाल किया गया बम घातक था। 

'क्योदो' की खबर के मुताबिक, अदालती दस्तावेज दिखाते हैं कि किमुरा संभवतः इसलिए नाराज था, क्योंकि वह पिछले साल चुनाव के लिए उम्मीदवारी नहीं दाखिल कर सका था। किशिदा पर यह हमला पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे की चुनाव प्रचार के दौरान गोली मारकर हत्या किए जाने के लगभग एक साल बाद हुआ था। जापान में बूंदक और बम हिंसा के मामले बहुत दुर्लभ हैं और आबे व किशिदा पर किए गए जानलेवा हमलों ने पूरे देश को हिलाकर रख दिया था। 

ये भी पढ़ें:- विश्व में प्रदूषित वायु से प्रत्येक वर्ष असमय हो जाती है 70 लाख लोगों की मौत: Antonio Guterres

ताजा समाचार

Kannauj Crime: अपहरण कर किशोरी के साथ किया दुष्कर्म...मुकदमे में समझौते का दबाव बनाने से परेशान किशोरी ने दी जान, SI निलंबित
ओपी सिंह हत्याकांड: आरोपियों का हुआ सामाजिक बहिष्कार,गांव में घुसने पर पाबंदी, रोटी-बेटी का संबंध भी तोड़ने का फैसला 
Aligarh News | Aligarh Muslim University में बदमाशों ने Registrar के दो कर्मचारियों को गोली मारी।
हल्द्वानी: रेलवे की जमीन पर हुए अतिक्रमण मामले पर सुप्रीम कोर्ट में हुई सुनवाई
तो प्राधिकरण ने बिना सर्वे बना दिया 35 करोड़ का प्रोजेक्ट!..जलभराव झेल रहे हैं जलवानपुरा के बाशिंदे
Paris Olympics 2024 : भारतीय तीरंदाजों का लक्ष्य...ओलंपिक में पहला पदक जीतना