केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर के बेटे की पिस्तौल का लाइसेंस रद्द, डीएम ने की कार्रवाई

केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर के बेटे की पिस्तौल का लाइसेंस रद्द, डीएम ने की कार्रवाई

लखनऊ। केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर के बेटे विकास किशोर की पिस्तौल का हत्या के एक मामले में इस्तेमाल होने की बात सामने आने के बाद जिला प्रशासन ने उसका लाइसेंस निरस्त कर दिया है। केन्द्रीय आवास एवं नगरीय विकास राज्यमंत्री कौशल किशोर के घर पर एक सितंबर को 30 वर्षीय व्यक्ति की हत्या में विकास किशोर के नाम पर पंजीकृत पिस्तौल का इस्तेमाल किया गया था। 

पुलिस ने हथियार बरामद कर लिया था और विकास के खिलाफ शस्त्र अधिनियम के तहत मामला दर्ज करते हुए उसके लाइसेंस को रद्द करने के लिए जिलाधिकारी को रिपोर्ट भेजी थी। पुलिस रिपोर्ट की समीक्षा के बाद लखनऊ के जिलाधिकारी सूर्यपाल गंगवार ने विकास किशोर का शस्त्र लाइसेंस बुधवार को रद्द कर दिया। प्रशासनिक अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को इसकी पुष्टि की। 

केन्द्रीय राज्यमंत्री कौशल किशोर के ठाकुरगंज स्थित आवास पर 31 अगस्त-एक सितंबर की मध्यरात्रि को विनय श्रीवास्तव नामक युवक की रहस्यमय परिस्थितियों में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस मामले में अजय रावत, अंकित वर्मा और शमीम उर्फ बाबा को गिरफ्तार किया गया था। आरोप है कि इन तीनों ने राज्य मंत्री के आवास पर जुआ खेलने को लेकर हुए झगड़े में विनय की हत्या की थी। 

राज्य मंत्री कौशल किशोर के अनुसार अपराध में इस्तेमाल की गई लाइसेंसी पिस्तौल उनके बेटे विकास की है। उनका यह भी कहना है कि वारदात के वक्त विकास दिल्ली में था। घटना के एक दिन बाद पुलिस ने विकास के खिलाफ शस्त्र अधिनियम की धारा 30 (लाइसेंस या नियम का उल्लंघन) के तहत प्राथमिकी दर्ज की थी। 

यह भी पढ़ें:-अखिलेश यादव ने BJP की सोच को बताया संकीर्ण, Tweet कर लिखा - बदल लें संगठन का नाम