वेस्टइंडीज बनाम भारत 2023 : आईसीसी ने दोनों टेस्ट की पिच को दी 'औसत' रेटिंग 

वेस्टइंडीज बनाम भारत 2023 : आईसीसी ने दोनों टेस्ट की पिच को दी 'औसत' रेटिंग 

दुबई। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने जुलाई में वेस्टइंडीज और भारत के बीच डोमिनिका के रोसेऊ में खेले गए शुरुआती टेस्ट की विंडसर पार्क पिच को ‘औसत’ रेटिंग दी है। इस टेस्ट के मैच रैफरी जेफ क्रो ने शुरु में इस पिच को 'औसत से कम' रेटिंग दी थी जिसके कारण पिच को एक 'डिमैरिट' अंक मिल जाता। ऐसा होता तो वेस्टइंडीज क्रिकेट के पास क्रो के फैसले के खिलाफ अपील का विकल्प होता लेकिन तब उसे पिच के खराब स्तर के संबंध में आईसीसी को स्पष्टीकरण भी देना होता। 

इस पिच पर पहले बल्लेबाजी करते हुए मेजबान टीम 150 रन पर सिमट गयी थी जिसमें अनुभवी ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने पांच विकेट झटके थे जबकि लेग स्पिनर रविंद्र जडेजा ने तीन विकेट प्राप्त किये थे। मेहमान टीम ने यशस्वी जायसवाल के 171 रन और रोहित शर्मा के 103 रन की बदौलत पांच विकेट गंवाकर 421 रन बनाये थे। 

इसके बाद फिर भारतीय टीम ने दूसरी पारी में गेंद से कोहराम मचाया और अश्विन ने 71 रन देकर सात विकेट चटकाये। इससे भारत ने टेस्ट में पारी और 141 रन से जीत हासिल की जो तीन दिन के अंदर ही खत्म हो गया। दूसरे टेस्ट के लिए त्रिनिदाद एवं टोबैगो के पोर्ट ऑफ स्पेन में क्वींस पार्क ओवल की पिच को भी ‘औसत’ रेटिंग मिली है जो बारिश से प्रभावित रहने के बाद ड्रा रहा था। 

ये भी पढ़ें : नेमार ने महान फुटबॉलर पेले का रिकॉर्ड तोड़ा, ब्राजील के सर्वकालिक टॉप गोल स्कोरर बने