मिशन 2024: पिछड़ा वर्ग को जोड़ने के लिए प्रयागराज में ओबीसी महाकुम्भ का आयोजन करेगी भाजपा

मिशन 2024: पिछड़ा वर्ग को जोड़ने के लिए प्रयागराज में ओबीसी महाकुम्भ का आयोजन करेगी भाजपा

प्रयागराज। अगले वर्ष लोकसभा चुनाव से पूर्व भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) आगामी नवंबर माह में संगम नगरी में एक ओबीसी महाकुम्भ का आयोजन करेगी जिसमें सत्तारूढ़ दल द्वारा अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) समाज के लिए किए गए कार्यों को रेखांकित किया जाएगा। 

भाजपा ओबीसी मोर्चा के राष्ट्रीय महामंत्री एवं प्रतापगढ़ से सांसद संगम लाल गुप्ता ने यहां सर्किट हाउस में संवाददाताओं को बताया कि आगामी नवंबर महीने में प्रयागराज में एक ओबीसी महाकुम्भ का आयोजन किया जाएगा। इस आयोजन के संबंध में आज काशी क्षेत्र के ओबीसी मार्चा के पदाधिकारियों की बैठक बुलाई गई है। 

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन पर भाजपा सेवा पखवाड़ा का कार्यक्रम चलाती है। इस बार प्रधानमंत्री ओबीसी समाज के लिए विश्वकर्मा कौशल सम्मान का शुभारंभ करने जा रहे हैं। इसमें 18 कामगार जातियों जैसे कुम्हार, बढ़ई, सुनार, हलवाई को इसमें विशेष लाभ दिया जा रहा है। 

उन्होंने बताया कि इस योजना में ओबीसी समाज की 140 जातियों को समाहित किया गया है और 13,000 करोड़ रुपये के बजट का प्रावधान किया गया है। इस योजना के प्रथम चरण में 30 लाख लोगों को इसका लाभ मिलेगा। उन्होंने बताया कि इन जातियों के जो लोग छोटे-छोटे उद्योग लगाना चाहते हैं, उन्हें दो लाख रुपये से लेकर 15 लाख रुपये तक का ऋण बहुत कम ब्याज दर पर उपलब्ध कराया जाएगा। इससे ओबीसी समाज का बड़ा उत्थान होगा। 

गुप्ता ने कहा कि ओबीसी को जो सम्मान भाजपा ने दिया वह किसी पार्टी ने नहीं दिया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने 60 वर्षों तक इस देश पर राज किया और उसने सिर्फ गरीबी हटाओ का नारा दिया, लेकिन गरीबी तो हटी नहीं, खुद कांग्रेसी धनवान हो गए। 

उन्होंने कहा, “जब से हमारी सरकार आई है, मोदी के नेतृत्व में सरकार हर वर्ग के उत्थान के लिए काम कर रही है। चाहे ओबीसी आयोग हो, चाहे नीट की परीक्षा में ओबीसी के लिए आरक्षण हो, चाहे सैनिक स्कूल में आरक्षण हो, ओबीसी के लिए कई बड़ी योजनाएं सरकार ने शुरू की है।” 

यह भी पढ़ें:-अयोध्या: फुल हुई कान्हा गौशाला, तीन ग्राम पंचायतों में अभी भी निर्माण अधूरा

Post Comment

Comment List

ताजा समाचार

लखनऊ: पुनर्वास विवि. में अराजकता का माहौल, दो छात्रों की लड़ाई में दोनों के सिर फटे, दिव्यांग Students में डर का माहौल!
राहुल गांधी ने कहा- केंद्र की सत्ता में आए तो राजस्थान की तरह स्वास्थ्य बीमा योजना पूरे देश में करेंगे लागू   
Telangana Election Voting Live: तेलंगाना की 119 सीटों के लिए वोटिंग जारी, 1 बजे तक 36.68% मतदान
नारी, युवा, किसान और गरीब हैं सबसे बड़ी जातियां, इनका उत्थान ही भारत को विकसित बनाएगा: प्रधानमंत्री
आगरा: ताजमहल पर बढ़ती जा रहीं dog bite की घटनाएं, कुत्ते ने पर्यटक पर किया हमला, जगह-जगह काटा, हड़कंप
Samsung ने लॉन्च किया Galaxy A05, जानें कीमत और स्पेसिफिकेशन

Advertisement