Kanpur: SP MLA Irfan Solanki के चाचा पर धोखाधड़ी की रिपोर्ट दर्ज, कंपनी में फर्जीवाड़ा कर हड़पा पांच करोड़ रुपये

कानपुर में सपा विधायक इरफान सोलंकी के चाचा पर धोखाधड़ी की रिपोर्ट।

Kanpur: SP MLA Irfan Solanki के चाचा पर धोखाधड़ी की रिपोर्ट दर्ज, कंपनी में फर्जीवाड़ा कर हड़पा पांच करोड़ रुपये

कानपुर में सपा विधायक इरफान सोलंकी के चाचा पर धोखाधड़ी की रिपोर्ट दर्ज हुई। कंपनी में फर्जीवाड़ा कर पांच करोड़ रुपये हड़प लिए थे।

कानपुर, अमृत विचार। सपा विधायक इरफान सोलंकी के जेल जाने के बाद उनकी कंपनी हमराज कंस्ट्रक्शन में भी विवाद खड़ा हो गया है। कंपनी में निदेशकों के बीच संपत्ति को लेकर खींचतान चल रही है। इसमें से एक निदेशक मो. वसीम राइडर ने कोर्ट की मदद से इरफान सोलंकी के चाचा समेत चार लोगों के खिलाफ जाजमऊ थाने में बुधवार को रिपोर्ट दर्ज कराई है।

आरोप है कि कंपनी में फर्जीवाड़ा करके पांच करोड़ रुपया हड़प लिया है। इरफान की पत्नी भी इस कंपनी में डायरेक्टर थीं, लेकिन विवाद के बाद उन्होंने इस्तीफा दे दिया था।

प्रेमनगर, चमनगंज निवासी हमराज कंस्ट्रक्शन के निदेशक मो. वसीम राइडर ने बताया कि कंपनी की ओर से जाजमऊ में 921.92 वर्गमीटर जमीन 3.63 करोड़ में ली गई थी। इसमें मल्टीस्टोरी कॉम्पलेक्स बनाया गया था। आरोप है कि कंपनी के डायरेक्टर सपा विधायक इरफान सोलंकी के चाचा मेराज सोलंकी ने जमीन खरीदने के लिए रुपया लिया था, लेकिन नजदीकी मुशीर आलम के नाम पर बिल्डर एग्रीमेंट कराया।

इससे यह बात साफ है कि उनकी नीयत में शुरू से ही खोट था। कॉम्पलेक्स का काम पूरा होने पर मेराज सोलंकी, मुशीर आलम, शफीक और उमर लारी ने बताया कि आपके हिस्से में नौ फ्लैट और छत हैं। इसमें से दो बिक चुके हैं, जिसका रुपया बिल्डिंग के निर्माण में ही लगा दिया गया है। इस पर वसीम राइडर ने कहा कि बिल्डिंग में पूरा पैसा मेरा लगा है और आप लोग सिर्फ आंशिक हिस्सेदार हो।

आरोप है कि इस बात को लेकर सभी लोग भड़क गए और गाली-गलौज करने के साथ ही मारपीट पर उतारू हो गए। आरोपियों ने असलहा निकालकर जान से मारने का भी प्रयास किया। लेकिन बाद में खुद को फंसता देख आरोपियों ने मो. वसीम के बेटे फरहान अंसारी के नाम पर पावर ऑफ अटार्नी  मार्च 2019 को कर दी।

इसके बाद पार्टनरों ने धोखाधड़ी करके पावर ऑफ अटार्नी को निरस्त करा दिया और पूरे फ्लैट बेच डाले। जमीन खरीदने से लेकर बिल्डिंग बनाने तक आरोपियों पर पांच करोड़ रुपए की ठगी करने का आरोप लगाया गया है।

कोर्ट के आदेश पर जाजमऊ पुलिस ने मो. मेराज सोलंकी, मुशील आलम, शफीक उर्फ मान्यवर, उमर लारी और अज्ञात लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी, कूटरचित दस्तावेजों का इस्तेमाल समेत अन्य गंभीर धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कराई है। जाजमऊ थाना प्रभारी अरविंद सिंह ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। जांच के बाद आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई होगी। 

पुलिस ने नहीं लिखी थी रिपोर्ट

मो. वसीम ने बताया कि उन्होंने ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर और पुलिस कमिश्नर से लेकर अन्य अफसरों से मिलकर पूरे मामले की जानकारी दी थी। इसके बाद भी उनकी सुनवाई नहीं हुई। इसके बाद उन्होंने कोर्ट में मदद से आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी समेत अन्य गंभीर धाराओं में रिपोर्ट दर्ज क