पेंगुइन रैंडम हाउस इंडिया ने पेंगुइन क्लासिक्स स्टोर किया लॉन्च

पेंगुइन रैंडम हाउस इंडिया ने पेंगुइन क्लासिक्स स्टोर किया लॉन्च

कोलकाता। देश के अग्रणी प्रकाशन गृह पेंगुइन रैंडम हाउस इंडिया ने इस माह में दिल्ली, बेंगलुरु, मुंबई और कोलकाता में पेंगुइन क्लासिक्स स्टोर के लॉन्च के साथ राष्ट्रीय पुस्तक माह की शुरुआत की है। मीडिया के एक बयान के अनुसार, साल भर चलने वाली इस पहल का लक्ष्य अंतरराष्ट्रीय क्लासिक्स की सबसे व्यापक और सबसे अधिक मांग वाली रेंज को एक किताब की दुकान की छत के नीचे लाना है। 

यह पहल पाठकों को एक अद्वितीय साहित्यिक अनुभव प्रदान करेगी, जो उन्हें अज्ञात लेखकों का पता लगाने और शुरू से अंत तक उन लेखों की खोज करने की अनुमति देती है। पेंगुइन ने दिल्ली में एक पुरानी बुकस्टोर श्रृंखला, बहरीसंस के पांच स्टोरों के साथ साझेदारी की है तथा मुंबई में किताब खाना के साथ हाथ मिलाया है, जो एक और विरासती किताबों की दुकान है। बैंगलोर में, पेंगुइन एक प्रिय स्वतंत्र किताबों की दुकान ब्लॉसम्स के साथ सहयोग कर रहा है, जो दशकों से पुस्तक प्रेमियों के लिए एक केंद्र रहा है। 

कोलकाता में, साझेदारी का नेतृत्व स्टारमार्क द्वारा किया जाएगा, जो कोलकाता में बड़े प्रारूप वाली पुस्तक खुदरा बिक्री के अग्रदूतों में से एक है। प्रत्येक बुकस्टोर पर पेंगुइन क्लासिक्स स्टोर रोमांचक माल और रोमांस, विचित्र साहित्य, रहस्य, थ्रिलर और विज्ञान सहित विभिन्न शैलियों के तहत सिफारिशों का एक सावधानीपूर्वक क्यूरेटेड चयन प्रदान करेगा। अधिक अनुभवी पाठकों के लिए, पेंगुइन बुक ऑफ़ फेमिनिस्ट राइटिंग, द पेंगुइन बुक ऑफ़ माइग्रेशन लिटरेचर और द पेंगुइन बुक ऑफ़ मरमेड्स जैसे संग्रहित लेखों की एक रोमांचक श्रृंखला है। 

यह भी पढ़ें-  कोटा में रंगकर्मियों के लिए नवरोज नाट्यशाला का लोकार्पण