IND vs ENG World Cup 2023 : इंग्लैंड को मिला 230 रनों का टारगेट, रोहित शर्मा ने बनाए 87 रन...डेविड विली ने झटके 3 विकेट

IND vs ENG World Cup 2023 : इंग्लैंड को मिला 230 रनों का टारगेट, रोहित शर्मा ने बनाए 87 रन...डेविड विली ने झटके 3 विकेट

लखनऊ। आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप का एक ब्लॉकबस्टर मुकाबला आज भारतीय टीम और इंग्लैंड के बीच लखनऊ के भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी इकाना क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मुकाबले में इंग्लैंड के कप्तान बटलर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। भारत ने इंग्लैंड को 230 रन का टारगेट दिया है। भारतीय टीम ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 9 विकेट पर 229 रन पर बनाए। यह भारतीय टीम का वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के खिलाफ सबसे छोटा टारगेट है। इससे पहले टीम ने 199 में बर्मिंघम के मैदान पर 8 विकेट पर 232 रन बनाए थे।

आपको बता दें कि मैच में भारत ने 40 रनों पर ही तीन विकेट खो दिए थे। इसके बाद रोहित शर्मा और केएल राहुल ने 91 रनों की साझेदारी करके भारत को संकट से उबारा। रोहित ने 101 गेंदों का सामना करते हुए 87 रन बनाए, जिसमें 10 चौके और तीन छक्के शामिल रहे। रोहित के अलावा सूर्यकुमार यादव ने भी 49 रन बनाए। इंग्लैंड की ओर से डेविड विली ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए। वहीं क्रिस वोक्स और आदिल राशिद को दो-दो सफलता हासिल हुई।

  • सूर्यकुमार यादव 47 गेंदों पर 49 रन बनाकर आउट हो गए हैं। सूर्यकुमार को डेविड विली ने क्रिस वोक्स के हाथों कैच कराया।
  • मोहम्मद शमी 1 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें मार्क वुड ने जोस बटलर के हाथों कैच कराया।
  • रवींद्र जडेजा भी 8 रन बनाकर आउट हो गए हैं। जडेजा को आदिल राशिद ने एलबीडब्ल्यू आउट किया।
  • टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है। कप्तान रोहित शर्मा 87 रन बनाकर OUT हो गए हैं
  • भारत को चौथा झटका लग चुका है। केएल राहुल 39 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें डेविड विली ने जॉनी बेयरस्टो के हाथों कैच कराया।

रोहित ने अर्धशतक पूरा किया
रोहित शर्मा ने 66 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया, जिसमें छह चौके और तीन छक्के शामिल रहे। भारत का स्कोर 23.5 ओवर्स में तीन विकेट पर 89 रन है।

रोहित शर्मा को DRS ने बचाया
तेज गेंदबाज मार्क वुड की गेंद पर रोहित शर्मा आउट होने से बाल-बाल बच गए। रोहित को मैदानी अंपायर ने एलबीडब्ल्यू आउट दे दिया था। इसके बाद रोहित शर्मा ने रिव्यू लिया, जो सफल रहा। 15 ओवर के बाद भारत का स्कोर तीन विकेट पर 55 रन है। रोहित शर्मा 37 और केएल राहुल 5 रन पर हैं।

  • भारतीय टीम को तीसरा झटका लग चुका है। श्रेयस अय्यर चार रन बनाकर आउट हुए। उन्हें क्रिस वोक्स ने मार्क वुड के हाथों कैच कराया। 
  • भारत को बड़ा झटका लगा है। विराट कोहली बिना खाता खोले आउट हो गए हैं।
  • भारत का पहला विकेट गिरा। शुभमन गिल को क्रिस वोक्स ने बोल्ड कर दिया। गिल ने 13 गेंदों पर 9 रन बनाए

टीमें...

भारत की प्लेइंग-11: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह।

इंग्लैंड की प्लेइंग-11: डेविड मलान, जॉनी बेयरस्टो, जो रूट, बेन स्टोक्स, जोस बटलर (विकेटकीपर/कप्तान), लियाम लिविंगस्टोन, मोईन अली, क्रिस वोक्स, डेविड विली, आदिल राशिद, मार्क वुड।

रोहित शर्मा की अगुवाई में भारतीय टीम ने लगातार पांच मुकाबले जीते हैं और वह इस मैच में विजय हासिल करके जीत का सिक्सर लगाना चाहेगी। इस मैच को जीतने पर भारतीय टीम सेमीफाइनल की दहलीज पर भी पहुंच जाएगी। वहीं इंग्लैंड अबतक पांच में चार मुकाबले गंवा चुका है और वह सेमीफाइनल की रेस से लगभग बाहर हो चुका है।

ये भी पढ़ें : World Cup 2023 : बांग्लादेश सेमीफाइनल की दौड़ से लगभग बाहर! शाकिब ने माना, विश्व कप में अब तक का सबसे खराब प्रदर्शन