एल्विश यादव पर सांपों का जहर सप्लाई करने का आरोप, मुकदमा दर्ज - जीता था बिग बॉस का खिताब  

एल्विश यादव पर सांपों का जहर सप्लाई करने का आरोप, मुकदमा दर्ज - जीता था बिग बॉस का खिताब  

गौतमबुद्ध नगर, अमृत विचार। रेव पार्टी में नशे के लिए सांप का जहर सप्लाई करने का गंभीर आरोप मशहूर यूट्यूबर एल्विश यादव पर लगा है। नोएडा के सेक्टर 49 थाने में उन पर मुकदमा दर्ज किया गया है। बता दें कि एल्विश यादव ‘बिग बॉस ओटीटी 2’ के विनर रह चुके हैं और उनके सोशल मीडिया में लाखों फालोवर हैं। एल्विश पर आरोप है कि वो एनसीआर समेत कई जगह पर रेव पार्टियों में नशे के लिए इस्तेमाल होने वाले सांप के जहर की सप्लाई से जुड़े हैं। इनके खिलाफ वन्य जीव अधिनियम और आईपीसी के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

मिली जानकारी के अनुसार पीपल फॉर एनिमल संस्था की तरफ से पुलिस को शिकायत दी गई थी कि कुछ लोग पार्टियों में प्रतिबंधित प्रजाति के सांपों को ले जाकर उनका जहर नशे के लिए सप्लाई करते हैं। इसके बाद पुलिस और वन विभाग ने जॉइंट ऑपरेशन चलाकर नोएडा में एक रेड की थी। इस रेड में पांच कोबरा, दोमुंहे सांप और एक अजगर बरामद हुआ था। मौके से पुलिस को तकरीबन 20 एमएल सांप का जहर भी बरामद हुआ। पुलिस ने इससे जुड़े हुए 5 तस्करों को गिरफ्तार किया था। 

बता दें कि इंटरनेशनल मार्किट में सांप के जहर की कीमत लाखों में है। पुलिस अब एल्विश यादव समेत कई लोगों के इस मामले से जुड़े होने की तस्दीक कर अपनी जांच का दायरा बढ़ा रही है। अधिकारियों ने बताया कि गिरफ्तार लोगों के कब्जे से कोबरा समेत नौ सांपों को बचाया गया। ये लोग बृहस्पतिवार को सेक्टर-51 के एक बैंक्वेट हॉल में रेव पार्टी के लिए एकत्र हुए थे। यह पार्टी पशु अधिकार संगठन 'पीपल फॉर एनिमल्स' (पीएफए) द्वारा बिछाया गया जाल था। उन्होंने बताया कि पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से प्लास्टिक की बोतल में रखे सांप के 20 मिलीलीटर जहर को जब्त किया तथा इसे परीक्षण के लिए भेज दिया, ताकि यह पता लगाया जा सके कि क्या यह शरीर में मादक पदार्थ की तरह असर करने के लिए तैयार किए गए मादक पदार्थ के समान था।

अधिकारियों ने बताया कि सेक्टर-51 में एक बैंक्वेट हॉल में पार्टी करने के लिए एल्विश यादव सहित छह अन्य लोगों के खिलाफ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सांसद मेनका गांधी द्वारा संचालित पीएफए संगठन के पशु कल्याण अधिकारी गौरव गुप्ता की शिकायत के बाद वन्यजीव (संरक्षण) अधिनियम के प्रावधानों और आपराधिक साजिश के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई। पार्टी में सांप का जहर उपलब्ध कराया गया था। गुप्ता ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि एल्विश यादव नोएडा और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) के फार्म हाउस में अन्य लोगों के साथ रेव पार्टी करता था तथा सांप के जहर और जिंदा सांपों के साथ वीडियो बनाता था। उन्होंने यह भी दावा किया कि पार्टी में विदेशी महिलाओं को बुलाया जाता था और वहां सांप के जहर तथा मादक पदार्थ का सेवन किया जाता था। अधिकारियों ने बताया कि गुप्ता ने अपने मुखबिर के माध्यम से एल्विश यादव से संपर्क किया।

उन्होंने बताया कि गुप्ता ने अपने मुखबिर को नोएडा में रेव पार्टी आयोजित करने तथा जिंदा सांपों सहित कोबरा सांप के जहर का प्रबंध करने को कहा। गुप्ता ने बताया कि मुखबिर ने यादव से बात की और उसे पार्टी के लिए राजी कर लिया। अधिकारियों ने बताया कि पार्टी के लिए सेक्टर-51 पहुंचे लोगों से जब गौरव गुप्ता ने प्रतिबंधित सांप देखने की इच्छा जाहिर की तो उन्होंने उसे सांप दिखाए, जिसके बाद उसने मामले की सूचना वन विभाग तथा थाना सेक्टर-49 को दी।

अधिकारियों ने बताया कि सूचना मिलने के बाद पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और राहुल (32), टीटूनाथ (45), जयकरण (50), नारायण (50) और रविनाथ (45) नामक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया। उन्होंने बताया कि पार्टी में मौजूद एल्विश यादव तथा अन्य लोग फरार है। पुलिस उनकी तलाश कर रही है। इस बीच, एल्विश ने गैर कानूनी तरीके से रेव पार्टी आयोजित करने और वहां सांप का जहर परोसे जाने के आरोपों से साफ इनकार किया है। 

ये भी पढ़ें -यूट्यूबर एल्विश यादव के खिलाफ मुकदमा दर्ज, लगा ये बड़ा आरोप