वाराणसी: काशी में जल्द मूर्त रूप लेगी हेली टूरिज्म योजना, अब आसमान से भी दर्शन कर सकेंगे पर्यटक

वाराणसी: काशी में जल्द मूर्त रूप लेगी हेली टूरिज्म योजना, अब आसमान से भी दर्शन कर सकेंगे पर्यटक

वाराणसी। उत्तर प्रदेश सरकार की काशी में हेली टूरिज्म योजना के जल्द मूर्त रूप लेने के आसार हैं जिसके बाद आसमां से गंगा दर्शन और वाराणसी को देखने का मौका मिलेगा, वहीं चंदौली में ईको टूरिज्म का भी लुफ्त उठा सकेंगे।

आधिकारिक सूत्रों ने मंगलवार को बताया कि यातायात की अच्छी कनेक्टिविटी और श्री काशी विश्वनाथ धाम कॉरिडोर के निर्माण के बाद बनारस में दिनों दिन पर्यटकों की संख्या बढ़ती जा रही है। किसी शहर की अर्थव्यवस्था में वहां के पर्यटन उद्योग का बड़ा महत्व होता है। बदलती काशी में अब पर्यटन के मायने भी बदल रहे हैं।

काशी आने वाले पर्यटक मंदिरों और घाटों का आनंद लेने आ रहे हैं। आधुनिक क्रूज़ से भी अर्धचंद्रकार गंगा घाट व सदियों से खड़े ऐतिहासिक इमारतों के साथ गंगा दर्शन कर रहे हैं। अब जल्द ही वाराणसी के पर्यटन में नया आयाम हेली टूरिज्म जुड़ने वाला है।

पर्यटन विभाग के उप निदेशक राजेंद्र कुमार रावत ने बताया कि काशी के मंदिर और गंगा दर्शन के लिए हेलीकॉप्टर चलाया जायेगा। पर्यटक बनारस से सटे चंदौली के ईको टूरिज्म चंदौली का भी लुफ्त उठा सकेंगे। रावत के मुताबिक हेलीकॉप्टर से करीब 20 से 25 मिनट की राइड होगी। एक हेलीकॉप्टर में पायलट समेत छह लोग यात्रा कर सकेंगे।

यह भी पढ़ें:-सहारा प्रमुख सुब्रत राय के निधन पर पर अखिलेश यादव और शिवपाल ने व्यक्त किया शोक

FOOTER:

ताजा समाचार

माओवादी संबंध मामला: बॉम्बे हाईकोर्ट ने दिल्ली विश्वविद्यालय के पूर्व प्रोफेसर साईबाबा को किया बरी
IIT Kanpur ने दिखाया बेहद सस्ते सोलर पैनल का रास्ता…संस्थान की शोध को माना जा क्रांतिकारी कदम, चीन के वर्चस्व को मिलेगी चुनौती
गाजा में संयुक्त राष्ट्र की एजेंसी के 450 कर्मचारी आतंकवादी समूहों के सदस्य, इजराइल का बड़ा आरोप
सीमा-सचिन की बढ़ी मुसीबत! पाकिस्तानी पति ने दोनों को भेजा 3-3 करोड़ का नोटिस, दिया यह अल्टीमेटम
हल्द्वानी: चुनाव के चलते खाद्य सुरक्षा के प्रशिक्षण पर छाया संकट
KGMU: वार्ड की छत से मरीज लगाने जा रहा था छलांग, पुलिसकारियों ने बचाई जान, देखें Video
Online Jobs Apply